Mahoba News: सांप को मारकर किसान भी मरा, हुआ कुछ ऐसा अजूबा

Mahoba News Today: अचेत होने से पहले किसान ने सांप को कुचल कर मार डाला और खुद बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा

Report :  Imran Khan
Update: 2022-11-06 12:36 GMT

Mahoba News Farmer dies after killing snake (Social Media)

Mahoba News: महोबा जनपद में कृषि कार्य कर रहे एक अधेड़ किसान को जहरीले सांप ने काट लिया। अचेत होने से पहले किसान ने सांप को कुचल कर मार डाला और खुद बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़ा। पास के खेत में काम कर रहे अन्य ग्रामीणों ने परिवार को सूचना दी और मृत पड़े सांप सहित अचेत अवस्था में किसान को पनवाड़ी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत नाजुक होने के चलते जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। सांप के काटने से किसान की मौत होने पर परिवार में कोहराम मच गया है।

दरअसल आपको बता दें पूरा मामला महोबा की सीमा से लगे सियावरी गांव का है। हमीरपुर जनपद के इस गांव में 55 वर्षीय किसान बाबूराम पुत्र मोहनलाल अपने खेत में सिंचाई का कार्य कर रहा था। इसी दौरान एक जहरीले सांप ने उसे डस लिया। जैसे ही किसान को सांप ने काटा उसने सांप को कुचलकर मार दिया और खुद अचेत होकर खेत में गिर पड़ा। पड़ोस के खेत में काम कर रहे ग्रामीणों ने जब उसे अचेत पड़ा देखा तो परिवार को सूचना दी।

मौके पर पहुंचे परिजनों ने देखा कि किसान अचेत पड़ा हुआ है और वहीं पास में ही एक सांप भी मरा हुआ पड़ा है। ऐसे में परिवार को समझते देर नहीं लगी कि सांप के काटने से किसान की हालत बिगड़ी है। परिवार के लोग तत्काल मरे हुए सांप को पॉलिथीन में लपेटकर अचेत पड़े किसान को लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पनवाड़ी पहुंचे, जहां डॉक्टर द्वारा किसान का इलाज किया गया लेकिन हालत नाजुक होने के चलते उसे महोबा जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया।

परिवारजनो ने जिला अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में किसान को भर्ती कराया और मरे हुए सांप को भी डॉक्टर को दिखाते हुए बताया इसी सांप के काटने से किसान की हालत बिगड़ी है। डॉक्टरों द्वारा किसान का इलाज किया गया लेकिन इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। किसान की मौत हो जाने से उसके परिवार में कोहराम मचा है। वहीं अस्पताल स्टाफ ने पुलिस को सूचना दे दी है और शव को मोर्चरी हाउस में रखवा दिया गया है।

Tags:    

Similar News