Mahoba News: बदहाल विद्युत व्यवस्था पर भड़के विधायक, अधिकारियों को ठीक करने की धमकी

Mahoba News: विधायक ने समर्थकों से कहा कि आमजन से यदि कोई अधिकारी अभद्रता करें तो उसे तुरंत ठीक कर दो, किसान को ट्यूबवेल कनेक्शन में रिश्वत की शिकायत पर अधिकारियों को कड़ी फटकार भी लगाई गई।

Report :  Imran Khan
Update: 2024-06-28 11:03 GMT

बदहाल विद्युत व्यवस्था पर भड़के विधायक ब्रजभूषण राजपूत, अधिकारियों को ठीक करने की धमकी: Photo- Newstrack

Mahoba News: महोबा जनपद में बदहाल होती विद्युत व्यवस्था को लेकर विधायक ने विभाग के अधिकारियों के साथ क्षेत्र में मिल रही शिकायतों के निस्तारण के लिए बैठक की। उपभोक्ताओं से अधिकारियों द्वारा अभद्रता किए जाने की शिकायत मिलने पर विधायक भड़क उठे और विभाग के अधिकारियों को ठीक करने की धमकी दे डाली।

विधायक ने समर्थकों से कहा कि आमजन से यदि कोई अधिकारी अभद्रता करें तो उसे तुरंत ठीक कर दो, यही नहीं किसान को ट्यूबवेल कनेक्शन में रिश्वत की शिकायत सामने आने पर अधिकारियों को कड़ी फटकार भी लगाई गई और रिश्वत मांगने वाले अधिकारी को निलंबित करने के निर्देश दिए। एक सप्ताह के अंदर विद्युत व्यवस्थाओं को बेहतर करने के निर्देश के साथ-साथ विधायक विद्युत विभाग के वॉट्सऐप ग्रुप में जुड़कर जनसमस्याओं और समाधान पर नजर रखेंगे।

ट्यूबवेल कनेक्शन में रिश्वतखोरी की शिकायत

आपको बता दें कि बीते दिनों चरखारी विधानसभा के विधायक ब्रजभूषण राजपूत की सगी ताई का आकस्मिक निधन होने के बावजूद भी क्षेत्र में बदहाल विद्युत व्यवस्था और ट्यूबवेल कनेक्शन में रिश्वतखोरी जैसी शिकायतें मिलने पर जनसमस्याओं को सुलझाने अपने क्षेत्र पहुंचे। जहां उन्होंने विद्युत विभाग के एसी, एक्सईएन और सभी एसडीओ को बुलाकर विद्युत जनसमस्याओं के निस्तारण की समीक्षा की।

चरखारी विधानसभा क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक ऐसे गांव सामने आए जहां पर विद्युत व्यवस्था पूरे तरीके से खराब पाई गई। अकौना गांव की हरिजन बस्ती में पिछले चार माह से ट्रांसफार्मर खराब होने की शिकायत पर लाइनमैन की लापरवाही सामने आने पर उसे तत्काल हटाए जाने के निर्देश विधायक ने दिए, वहीं दूसरी तरफ पनवाड़ी क्षेत्र के टिकरी गांव में एक गरीब के मकान से निकली 11000 वोल्ट की विद्युत लाइन को हटाए जाने की भी बात विधायक ने कही है। वही सकुया गांव में पिछले 1 साल से डीपी ख़राब होने की शिकायत सामने आने पर डीपी को जल्द से जल्द बदलकर विद्युत व्यवस्था बहाल किए जाने के निर्देश विधायक ने दिए।

अधिकारियों द्वारा अभद्रता और बदसलूकी पर भड़के विधायक

इसी दरमियान बम्होरी खुर्द गांव का रहने वाला किसान निर्दोष ने बताया कि वह दो माह से ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए विभाग और अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है। जहां एक बाबू द्वारा कनेक्शन और विद्युत सामग्री के एवज में रिश्वत भी मांगी जा रही है। कनेक्शन के लिए विभाग जाने वाले किसानों से अधिकारियों द्वारा अभद्रता और बदसलूकी किए जाने की शिकायत सामने आने पर चरखारी विधायक भड़क उठे।

विधायक बृजभूषण राजपूत ने बैठक में मौजूद विभाग के एक्सईएन से तत्काल रिश्वत की मांग करने वाले अधिकारी को बर्खास्त करने के निर्देश दिए तो वहीं उन्होंने "धमकी देते हुए कहा की आम जनता और कार्यकर्ताओं से यदि अभद्रता की गई तो बर्दास्त नही किया जायेगा उन्हें ठीक कर देंगे। विधायक ने अपने समर्थकों से कहा कि अधिकारी यदि आमजनता या कार्यकर्ताओं से अभद्रता करें तो तत्काल उन्हें ठीक कर दो।"

विधायक का सख्त तेवर देख मौजूद अधिकारी हैरत में पड़ गए। विधायक ने विद्युत व्यवस्था की समीक्षा करते हुए एक सप्ताह की चेतावनी दी कि यदि एक सप्ताह के अंदर विधानसभा क्षेत्र के एक दर्जन से अधिक गांव की खराब विद्युत व्यवस्था सही नहीं की गई तो फिर संबंधित एसडीओ और जेई खिलाफ विधि अनुसार कार्यवाही कराई जाएगी। विधायक यहीं पर नहीं रुके उन्होंने विद्युत जन समस्याओं के निदान के लिए विद्युत विभाग के व्हाट्सएप ग्रुप पर जुड़कर नजर बनाए रखने की भी बात कही। उन्होंने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि उन्हें विभाग द्वारा बनाए गए वॉट्सऐप ग्रुप में जोड़ा जाए ताकि आने वाली जनसमस्याओं और उनके समाधान पर नजर रखी जा सकें।

अभियंता आरएस गौतम ने बताया

वहीं विद्युत समस्याओं को लेकर विभाग अधीक्षण अभियंता आरएस गौतम बताते हैं कि पिछले एक माह से महोबा में आ रहे हैं आंधी तूफान के चलते कई जगह विद्युत पोल गिरने की शिकायत मिली जिन्हे बदलने का काम किया गया है और जो स्थान अभी रह गए हैं वहां भी जल्द से जल्द बदलकर विद्युत व्यवस्था बहाल करने के प्रयास किए जा रहे हैं। विधायक द्वारा समीक्षा करते हुए जो समस्याएं बताई गई उनके निस्तारण के लिए संबंधित एसडीओ को निर्देशित किया गया है।

बहरहाल भले ही विधायक बृजभूषण राजपूत जिले की बदहाल विद्युत व्यवस्था को लेकर तल्ख तेवर दिखाते नजर आए है, मगर देखना होगा कि उनकी इस सख्ती और धमकी का विभाग के अधिकारियों पर कितना असर पड़ता है।

Tags:    

Similar News