Mahoba News: फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर कर्मचारी आक्रोशित, कार्रवाई की मांग

Mahoba News: फेसबुक में पोस्ट डालकर पालिका के वरिष्ठ लिपिक पर सफाई कर्मियों से भेदभाव और छुआछूत करने का आरोप लगाया गया है। पोस्ट डालने वाले आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की गई।

Report :  Imran Khan
Update: 2024-08-01 17:28 GMT

 फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर कर्मचारी आक्रोशित, कार्रवाई की मांग: Photo- Newstrack

Mahoba News: महोबा जनपद के चरखारी नगर पालिका में तैनात वरिष्ठ लिपिक पर अमर्यादित तथ्यहीन टिप्पड़ी सोसल मीडिया में पोस्ट करने पर अक्रोशित पालिका कर्मियों ने थाने में पहुंच आरोपी के खिलाफ मुकदमा लिखकर कानूनी कार्यवाही की मांग की है। वरिष्ठ लिपिक पर सफाईकर्मियो से छुआछूत भेदभाव करने की भ्रामक पोस्ट डाले जाने से सफाईकर्मियों में भी नाराजगी है जिसके चलते सफाईकर्मी लिपिक कर पक्ष में खुलकर सामने आ गए और आरोपी पर मुकदमें की मांग करने लगे। जिसका लिखित शिकायती पत्र कोतवाली में दिया गया है।

आपको बता दें कि मामला चरखारी नगर पालिका से जुड़ा गया है। जहां तैनात वरिष्ठ लिपिक अय्यूब खां पर फेसबुक और सोसल मीडिया में आपत्तिजनक तथ्यहीन पोस्ट एक युवक द्वारा डाली गई जिसके बाद से पालिका कर्मी अक्रोशित है। फेसबुक में पोस्ट डालकर पालिका के वरिष्ठ लिपिक पर सफाई कर्मियों से भेदभाव और छुआछूत करने का आरोप लगाया गया है। इसी पोस्ट के सामने आने के बाद पालिका के सफाईकर्मी वरिष्ठ लिपिक के समर्थन में इकट्ठा होकर कोतवाली पहुंच गए और तथ्यहीन पोस्ट डालने वाले आरोपी के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की मांग की गई। नगर पालिका में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक अय्यूब खां के विरूद्ध सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी तथा दलित कर्मचारियों से छुआछूत मानने का आरोप लगाने वाले उक्त व्यक्ति के विरूद्ध पालिका के कर्मचारियों व सभासदों ने नाराजगी जताई। सभासदों व सफाई कर्मियों ने एकजुट होकर आरोपी के विरूद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की मांग की।

सभासदो ने पोस्ट पर आपत्ति दर्ज की

नगर पालिका में कार्यरत दलित सफाई कर्मी, कार्यालय स्टाफ एवं सभासदो ने पोस्ट पर आपत्ति दर्ज की है। वहीं वरिष्ठ लिपिक अय्यूब खां सहित स्टाफ, सभासद व सफाई कर्मी थाना पहुंचे तथा आरोपी के विरूद्ध तहरीर दी गई। वरिष्ठ लिपिक श्री खान ने कहा कि आरोपी द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से मनगढ़न्त रूप से असमानता फैलायी जा रही है जो कि समाज के लिए घातक है। उन्होंने कहा कि इसके पूर्व भी आरोपी उनके विरूद्ध मनगढ़न्त पोस्ट करता चला आ रहा है लेकिन अब उसने अपनी हद पार करते हुए समाज में वैमनुष्यता फैलाने का कार्य किया है जिससे उन्हें आघात पहुंचा है।

उन्होंने कहा कि अभी हाल में ही एक दलित सफाई कर्मी की बहन की शादी में उनके साथ सभी कर्मचारियों ने सहयोग किया और उन्होंने स्वयं बारात का स्वागत सत्कार नगर पालिका परिसर में किया था। सफाई नायक मनोज कुमार ने कहा कि वह विगत 24 वर्षो से श्री खान के साथ कार्य कर रहे हैं और वह बिना किसी रोक टोक के उनके घर जाकर बैठते हैं,यही नहीं हर दलित कर्मचारी का सहयोग उनके द्वारा किया जाता है। उन्होनें लगाए गए आरोपों को खारिज करते हुए कार्यवाही की मांग की है। इसके अलावा कई अन्य दलित कर्मचारियों ने भी वरिष्ठ लिपिक पर लगाए मनगढ़न्त आरोपों पर नाराजगी व्यक्त की है। श्री खान ने आरोपी पर कई अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं जिसका प्रार्थना पत्र मिलने के बाद पुलिस जांच में जुट गयी है। 

Tags:    

Similar News