Mahoba News : आईटीआई कॉलेज में शिक्षकों में चल रही गुटबाजी का शिकार हो रहे छात्रा, फीस जमा करने को लेकर दिखे परेशान

Mahoba News : प्रदेश के महोबा के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में अध्यापकों की गुटबाजी का मामला उस समय सामने आया, जब फीस जमा करने की अंतिम तिथि के दिन ही फीस जमा करने के लिए निर्धारित अध्यापक विद्यालय नही पहुंचे।

Report :  Imran Khan
Update:2024-07-08 21:00 IST

Mahoba News : प्रदेश के महोबा के राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में अध्यापकों की गुटबाजी का मामला उस समय सामने आया, जब फीस जमा करने की अंतिम तिथि के दिन ही फीस जमा करने के लिए निर्धारित अध्यापक विद्यालय नही पहुंचे। अपने शिक्षण सत्र की चिंता को लेकर छात्रों ने विद्यालय में फीस जमा करने के लिए जमकर हंगामा काटा। छात्रों की परेशानी को सूचना पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पदाधिकारियों ने प्राचार्य से बातकर तत्काल फ़ीस जमा कराने की मांग की है।

दरअसल, ये मामला महोबा मुख्यालय के आईटीआई काॅलेज का है। जहां वायर मैन, इलेक्ट्रिशियन, इलेक्ट्रोनिक मैकैनिकल ट्रेड के फास्ट ईयर व सेकेंड ईयर के छात्र-छात्राओं की आज फीस जमा करने की लास्ट डेट थी। विद्यालय के जिस अध्यापक को फीस जमा करनी थी, वह दो बजे तक कॉलेज नहीं पहुंचे तो छात्र-छात्राएं परेशान हो गए। कई बार विद्यालय में फीस जमाकरने के लिए प्रयास किया, लेकिन कोई भी उनकी फीस जमा नहीं कर रहा था। इसके बाद नाराज़ छात्र- छात्राओं ने हंगामा करते हुए जमकर नारेबाज़ी की और फीस जमा करने की मांग की। विद्यालय में छात्रों की बात न सुनने पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता विद्यालय पहुंच गए, उन्होंने प्राचार्य से छात्रों की फीस करने की मांग की।

छात्र-छात्राओं ने किया हंगामा

एक बात तो साफ है कि विद्यालय में छात्रों की फीस जमा करने की अंतिम तिथि वाले दिन ही अध्यापक का समय पर गायब होना विद्यालय में शिक्षकों के आपसी तालमेल को लेकर कई सवाल खड़े कर रहा है। यदि छात्रों को पहले ही आश्वासन दे दिया जाता तो छात्र समय अनुसार विद्यालय पहुंचते और अपनी फीस जमा कर देते, लेकिन छात्र-छात्राओं की समस्याओं को न तो सुना गया और न ही उन्हें फीस जमा करने का समय बताया गया, जिसको लेकर छात्रों ने हंगामा का काटना शुरु कर दिया।


आश्वासन मिलने के बाद मामला हुआ शांत

प्राचार्य ने बताया कि हमारे पास एक ही अनुदेशक है, जो किसी कार्य से सेवा योजन कार्यालय गए हुए हैं, उन्हें बुलवाकर जल्द से जल्द फीस जमा करवाने का आदेश दिया है। उन्होंने बताया कि विद्यालय में एक ही अनुदेशक है और अकेले वह 12 ट्रेड देख रहे हैं। जिससे उनके ऊपर वर्क लोड ज्यादा है। हालांकि आज फीस जमा करने की अन्तिम तिथि है, उन्हें निर्देश दे दिए गए हैं कि जल्द से जल्द बच्चों की फीस जमा की जाए। छात्रों को आज ही फीस जमा किए जाने का आश्वासन मिलने के बाद मामला की मामला शांत हो सका।

Tags:    

Similar News