पेशेवर पत्रकार भी कर रहे हैं ऑक्सीजन की कालाबाजारी, चैनल का एमडी-एंकर गिरफ्तार

पनकी पुलिस टीम द्वारा 4 अभियुक्तों को पत्रकारिता की आड़ में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा ।

Reporter :  Shreedhar Agnihotri
Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2021-05-12 05:14 GMT

गिरफ्तार अभियुक्त  की तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

कानपुर : ऑक्सीजन सिलेंडर्स (Oxygen Cylinders) व मेडिकल उपकरणों ( Medical Equipment) की कालाबाजारी  ( Black Marketing) के सम्बन्ध में लगातार कार्यवाही कानपुर पुलिस द्वारा की जा रही है इसी क्रम में आज दिनांक 11.05.21 को पनकी इण्डस्ट्रियल एरिया में क्राइम ब्रांच व पनकी पुलिस टीम द्वारा 4 अभियुक्तों को पत्रकारिता की आड़ में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते हुए रंगे हाथों पकड़ा।

जिनमें से एक अभियुक्त अश्विनि जैन भारत A to Z न्यूज़ चैनल का एमडी/एंकर है । पूछताछ करने से पता चला कि लोग मेरठ से 2 महिने पहले 80-90 ऑक्सीजन सिलेंडर लाये थे । बड़े सिलेंडर रु 55000/- में व छोटे सिलेंडर रु 35 से 40 हज़ार में बेचते हैं ।


अब तक कुल 70-80 सिलेंडरों की कालाबाजारी कर के बेच चुके हैं। पनकी इण्डसट्रियल एरिया में माल डम्प करते थे । मेरठ से सिलेंडर लाने की बात की जांच की जा रही है व अन्य कड़ियों के बारे में जांच-पड़ताल की जा रही है। इस सम्बन्ध में थाना पनकी पर सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत किया जा रहा है।

बरामद की गई कार की तस्वीर (साभार-सोशल मीडिया)

गिरफ्तार अभियुक्त के नाम

इसमें गिरफ्तार अभियुक्तों में अश्विनी जैन,ऋषभ जैन, प्रदीप बाजपेयी, अभिषेक तिवारी नाम के पत्रकार और कैमरापर्सन शामिल है। ये सभी कानपुर के रहने वाले है। इनके साथ 4 बड़े ऑक्सीजन सिलेंडर, 6 छोटे ऑक्सीजन सिलेंडर,घटना में प्रयुक्त मारुती वैगन-आर नं0- UP78GA8751 और पत्रकारों के आई-कार्ड बरामद किए गए है।

Tags:    

Similar News