Krishna Janmabhoomi Dispute: शाही ईदगांह सर्वे के लिए धर्म रक्षा संघ ने दिया एक नया प्रार्थना पत्र, 1 जुलाई को अगली सुनवाई

Mathura Krishna Janmabhoomi Dispute: श्री कृष्ण जन्मस्थान एवं शाही ईदगाह मामले से जुड़े अन्य मामलों में भी अदालत ने 1 जुलाई की तारीख मुकर्रर कर रखी है ।

Report :  Nitin Gautam
Update: 2022-05-30 10:37 GMT

धर्म रक्षा संघ

Mathura Krishna Janmabhoomi Dispute: श्रीकृष्ण जन्मस्थान व शाही ईदगाह विवाद में एक और नया प्रार्थना पत्र न्यायालय सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में दिया गया . धर्म रक्षा संघ (Dharma Raksha Sangh) ने आज न्यायालय में एडीजे सप्तम के डे 2 डे सुनवाई वाले आदेश के साथ शाही ईदगाह के सर्वे कराने की मांग वाला प्रार्थना पत्र दिया था जिस पर सिविल जज सीनियर डिविजन की अदालत ने मामले में सुनवाई करते हुए अगली तारीख एक जुलाई मुकर्रर कर दी है ।

प्रार्थना पत्र में धर्म रक्षा संघ(Dharma Raksha Sangh) ने अमीन या एडवोकेट कमीशन से शाही ईदगाह का काशी की तर्ज पर निरीक्षण किए जाने की मांग की थी. सिविल जज सीनियर डिविजन की अदालत ने इस मामले सुनवाई की अगली तारीख एक जुलाई नियत की है.

नया प्रार्थना पत्र

गौरतलब रहे कि श्री कृष्ण जन्मस्थान एवं शाही ईदगाह मामले से जुड़े अन्य मामलों में भी अदालत ने 1 जुलाई की तारीख मुकर्रर कर रखी है । श्रीकृष्ण जन्मस्थान व शाही ईदगाह मामले में अदालत मे रोज नई याचिकाओं व प्रार्थना पत्रों का दौर जारी है. सिविल जज सीनियर डिविजन की अदालत मे सोमवार को नया प्रार्थना पत्र दिया गया.

धर्म रक्षा संघ द्वारा दाखिल किए गए इस प्रार्थना पत्र मे ग्रीष्मकालीन अवकाश के दौरान शाही ईदगाह का सर्वे कराने की मांग की गई थी . धर्म रक्षा संघ द्वारा न्यायालय सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत में एडीजे सप्तम न्यायालय के आदेश के साथ प्रार्थनापत्र दिया गया था. एडीजे सप्तम ने लोअर कोर्ट को डे टू डे सुनवाई करने के दिए थे. ।

धर्म रक्षा संघ ने 23 मई को सिविल जज के आदेश के खिलाफ जिला जज की अदालत का दरवाजा खटखटाया था. धर्म रक्षा संघ ने सिविल जज सीनियर डिवीजन की अदालत से शाही ईदगाह के सर्वे कराए जाने की मांग की थी.19 मई को सिविल जज ने प्रार्थना पत्र पर सुनवाई करते हुए एक जुलाई की तारीख मुकर्रर की थी. लेकिन धर्म रक्षा संघ ने ग्रीष्म अवकाश के दौरान शाही ईदगाह परिसर से हिंदू धर्म चिह्न को खुर्द बुर्द किए जाने की आशंका जतायी थी.

उधर धर्म रक्षा संघ साधु संतों ने कहा है कि जिस तरीके से काशी ज्ञानवापी मस्जिद का सच सामने आ रहा है और मुस्लिम समाज उसका लगातार विरोध कर रहे हैं उसी प्रकार श्री कृष्ण जन्मस्थान का सर्वे होने के बाद सच सामने आ जाएगा । उन्होंने कहा कि जो औरंगजेब के कृत्य का समर्थन कर रहे है उनको भी देश द्रोही घोषित कर देना चाहिए ।

Tags:    

Similar News