Mathura Video: पुलिस ने पकड़ी 312 पेटियां अवैध अंग्रेजी शराब, 2 आरोपी गिरफ्तार

Mathura: पुलिस टीम द्वारा सघनता से चैकिंग करने पर पुलिस टीम को गुप्त केबिन के अन्दर 312 पेटियां अवैध अंग्रेजी शराब हरियाणा मार्का बरामद हुयी। पुलिस ने मौके से 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

Report :  Nitin Gautam
Update: 2022-06-06 11:13 GMT

Mathura: पुलिस ने पकड़ी 312 पेटियां अवैध अंग्रेजी शराब (Photo-Newstrack)

Mathura: अपराधियों पर शिकंजा कसने के अभियान के बीच तस्कर और पुलिस के बीच डाल डाल और पात पात का खेल चल रहा है। शराब तस्कर अपने काम को अंजाम देने के लिए नए-नए तरीके अपना रहे हैं। मथुरा पुलिस (Mathura Police) ने सोमवार को आम की पेटियों के बीच से शराब का जखीरा बरामद किया। पुलिस इस मामले में कार्यवाही करने में जुट गई हैं।

आम की पेटियों के बीच बना रखा था गुप्त केबिन

एसओजी (SOG), सर्विलांस व थाना राया की संयुक्त टीम ने सोमवार को नोएडा से आगरा की तरफ माइल स्टोन 112 यमुना एक्सप्रेस वे (Yamuna Expressway) दिशा पश्चिम दूरी करीब 7 किलोमीटर पर आम से लदे हुए ट्रक संख्या UP 13 AT 0335 को चैक किया गया तो ट्रक में गुप्त रुप से आम की पेटियों के अन्दर एक केबिन बना रखा था । पुलिस टीम द्वारा सघनता से चैकिंग करने पर पुलिस टीम को गुप्त केबिन के अन्दर 312 पेटियां अवैध अंग्रेजी शराब हरियाणा मार्का बरामद हुयी। पुलिस ने मौके से 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस की 3 टीमों ने पकड़ा शराब का जखीरा

सोमवार को मथुरा पुलिस को सूचना मिली कि नोएडा से आगरा की तरफ यमुना एक्सप्रेस वे (Yamuna Expressway) से आम से भरे ट्रक में शराब की तस्करी की जा रही है। सूचना मिलते ही एसओजी, सर्विलांस व राया पुलिस की 3 टीम बनाई गई। पुलिस ने आम ले कर जा रहे ट्रक संख्या UP 13 AT 0335 में बने एक गुप्त खाने में छिपा कर लायी जा रही शराब को बरामद कर लिया।

यह आरोपी किए गिरफ्तार

पुलिस की टीम ने मौके से ट्रक में शराब ले कर जा रहे शराब तस्कर सतीश पुत्र हरीसिंह उम्र करीब 40 वर्ष व सत्यभान पुत्र रामवीर सिंह निवासी ग्राम सिसाना थाना खरखोदा जिला सोनीपत हरियाणा उम्र करीब 42 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों के विरुद्व धारा 60,63 व 72 आबकारी अधिनियम के तहत मुकद्दमा दर्ज कर लिया। पुलिस अब आरोपियों के खिलाफ वैधानिक कार्यवाही करने के साथ साथ यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह शराब कहां से ला रहे थे और कहां ले जा रहे थे।

यह शराब हुई बरामद

पुलिस ने ट्रक में हरियाणा मार्का अवैध शराब मैक्डोनल्डस बोतल की 45 पेटीयां , मैक्डोनल्डस 147 पेटीयां हाफ ,120 पेटीयाँ क्वार्टर की के अलावा शराब ले कर जा रहे दस टायरा ट्रक को बरामद कर लिया।

गिरफ्तार करने वालों में यह रहे शामिल

अवैध शराब के जखीरे को बरामद करने वालों में थाना राया प्रभारी निरीक्षक उमेश चन्द त्रिपाठी,प्रभारी सर्विलांस सैल उप निरीक्षक सोनू कुमार, शिवकुमार शर्मा ,भोजराज अवस्थी, विनय कुमार हैड कांस्टेबल हरवीर सिंह , गोपाल सिंह, अवनीश कुमार , मनोज , सुरेन्द्र , दीपक, अभिनय शामिल रहे।

Tags:    

Similar News