Mathura Video: खाद्य विभाग की कार्यवाही से मिलावट खोरों में हड़कंप, मिलावटी दूध, पनीर पकड़ा

Mathura Video: खाद्य विभाग की यह कार्यवाही खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मथुरा के सहायक आयुक्त डॉ गौरी शंकर के नेतृत्व में हुई जिसके बाद से अवैध v मिलावटी सामान बनाने वालो में हड़कंप मच गया है ।

Report :  Nitin Gautam
Update: 2022-07-23 11:00 GMT

Mathura food department sealed adulterated milk and paneer 

Click the Play button to listen to article

Mathura Video: बड़ी खबर मथुरा से है जहां आगामी त्योहारों को देखते हुए खाद्य सुरक्षा विभाग एक्शन मोड़ में है और लगातार छापामार कार्यवाही कर मिलावट खोरों पर शिकंजा कसने में जुटा हुआ हे । खाद्य विभाग ने एक बार फिर बाजना क्षेत्र में चल रहे अवैध पनीर , डेरी व मिलावटी सामान के गोदाम पर छापा मारा और बड़ी मात्रा में नकली दूध से तैयार कराए जा रहे पनीर और 5 हज़ार लीटर दूध को नष्ट कराया वही मौके से जांच के लिए सैंपल भी लिऐ है।

खाद्य विभाग की यह कार्यवाही खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन मथुरा के सहायक आयुक्त डॉ गौरी शंकर के नेतृत्व में हुई जिसके बाद से अवैध v मिलावटी सामान बनाने वालो में हड़कंप मच गया है ।

इस संबंध में सहायक आयुक्त गौरी शंकर ने बताया कि एक सूचना के आधार पर बाजना क्षेत्र में चल रहे अवैध पनीर प्लांट एवं मिलावटी दूध बनाने वाले गोदाम पर छापा मारा गया। टीम द्वारा सत्यपाल के पनीर प्लांट का निरीक्षण किया गया । प्लांट में पनीर का निर्माण मिलावटी दूध से किया जा रहा था संदेह होने पर दूध एवं पाम ऑयल का नमूना संग्रहित कर लगभग 5000 लीटर दूध को मौके पर नष्ट करा दिया साथ ही मौके पर उपस्थित कर्मचारी सतीश कुमार को प्लांट बंद करने के निर्देश दिए गए । इस दौरान मालिक टीम को देखते ही फरार हो गया ।

टीम ने मिलावटी दूध बनाने वाली सामग्री का विक्रय करने वाले एक गोदाम पर भी छापा मारा जहां से मिलावटी दूध बनाने में प्रयुक्त सामग्री वटर ऑयल, सफेद घोल मालटोडेक्सट्रिन, स्वीट व्हे पाउडर, बेकरी प्रीमिक्स पाउडर के 5 नमूना संग्रहित किए गए तथा गोदाम को मौके पर सील कर दिया गया है । मौके पर मौजुद गोदाम कर्मचारी ने बताया कि उक्त गोदाम का स्वामी अग्रवाल ट्रेडर्स जनपद बुलंदशहर के रहने वाला है। जिस पर सभी नमूनों को जांच हेतु प्रयोगशाला भेजा जा रहा है कार्रवाई के दौरान टीम में मुकेश कुमार ,एसएस निरंजन खाद्य सुरक्षा अधिकारी एवं हुकुम सिंह खादय सहायक उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News