Mau Crime News: मऊ पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मुख्तार अंसारी के करीबी की दो करोड़ की संपत्ति कुर्क

Mau Crime News: आज मऊ जिला प्रशासन ने मुख्तार अंसारी गैंग के करीबी व सहयोगी सुरेश सिंह का दो मंजिला मकान जब्त कर लिया है।

Newstrack :  Network
Published By :  Chitra Singh
Update: 2021-06-19 09:52 GMT

 मऊ जिला प्रशासन

मऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) द्वारा लगातार अपराध और अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में आज मऊ जिला प्रशासन (Mau District Administration) ने मुख्तार अंसारी गैंग (Mukhtar Ansari Gang) के करीबी व सहयोगी सुरेश सिंह (Suresh Singh) के दो मंजिला मकान को कुर्क करने की कार्रवाई की है।

आपको बता दें कि सुरेश सिंह द्वारा अवैध रूप से अर्जित धन से इस मकान को बनवाया गया था। यह मकान उसकी पत्नी के नाम था। मऊ जनपद के थाना दक्षिण टोला में गैंगस्टर एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में 14 (1) के तहत जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर इस मकान के जब्तीकरण की कार्रवाई की गई है।

मऊ जनपद के थाना कोतवाली क्षेत्र के भीटी मोहल्ले में सड़क के किनारे स्थित इस दो मंजिला मकान की कीमत लगभग दो करोड़ रुपये है। मकान के दोनों फ्लोर पर संचालित बैंक को सरकारी आदेश की नोटिस दी गई है। इसमें लिखा है कि अब से यह संपत्ति सरकार की है इसलिए अब बैंक हर महीने का किराया सरकारी खजाने में जमा करेगा। इस आदेश के बाद अब बैंक द्वारा हर महीने 18,000 रुपये सरकारी कोष में जमा कराया जाएगा। मकान के जब्तीकरण की कार्रवाई के समय सिटी मजिस्ट्रेट , सीओ सिटी नगर सहित मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रही।

Tags:    

Similar News