यूपी में मौलाना की ललकार: 17 जून को करेगा विरोध प्रदर्शन, कौन है ये बरेली का तौकीर रजा

Maulana Tauqeer Raza Khan : बरेली के रहने वाले मौलाना तौकीर रजा का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह बैठक कर आगामी 17 जून को जुमे की नमाज के बाद एक बार फिर विरोध प्रदर्शन की बात कर रहे हैं।

Update: 2022-06-12 14:13 GMT

Maulana Tauqeer Raza Khan called protest on June 17 (image credit internet)

Maulana Tauqeer Raza Khan: उत्तर प्रदेश में पिछले जुमे की नमाज पर कई जिलों में हुई हिंसा की जांच व आरोपियों की गिरफ्तारी अभी जारी है कि बरेली से एक नया एलान हो गया है। बरेली के रहने वाले मौलाना तौकीर रजा का एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह बैठक कर आगामी 17 जून को जुमे की नमाज के बाद एक बार फिर विरोध प्रदर्शन की बात कर रहे हैं। जो वीडियो वायरल हुआ है उसमें मौलाना तौकीर रजा यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि 17 तारीख को हमें इसी जोशों-खरोश के साथ आना है। वह लोगों से कहते सुनाई दे रहे हैं कि इसमें बीबी बच्चों समेत शामिल होना है। उन्होंने कहा कि इसमें कोई जलसा, तकरीर, शोरगुल नहीं होगी। हम सब दो घंटे बैठकर दरूद शरीफ पढ़ा जाएगा। 

इसमें तौकीर रजा यह भी कह रहे हैं कि हमें किसी के बहकावे में नहीं आना है, पुलिस का खौफ भी पड़ेगा लेकिन हमें हर खौफ से ऊपर उठकर इस प्रोग्राम में शरीख होना है। बता दें बीजेपी से निष्कासित नूपुर शर्मा के बयान को लेकर मुस्लिम समाज लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहा है। यूपी में सबसे पहले 3 जून को जुमे की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन हुआ और जमकर हिंसा हुई। यह मामला अभी शांत भी नहीं हुआ। कि दूसरे जुमे यानी 10 जून को उत्तर प्रदेश के कई जिलों में जुमे की नमाज के बाद हिंसा हो गई। योगी सरकार अब ऐसे उपद्रवियों के खिलाफ कड़ा एक्शन ले रही है।

सहारनपुर, मुरादाबाद, अंबेडकरनगर, प्रयागराज समेत कई जिलों में हुए बवाल के बाद आरोपियों की धरपकड़ चल रही है। अब तक 300 से ज्यादा लोग गिरफ्तार हो चुके हैं। मुख्यमंत्री अधिकारियों को साफ हिदायत दी है कि जो भी प्रदेश का माहौल बिगाड़ने की कोशिश करे उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।रविवार को प्रयागराज में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी जावेद अहमद उर्फ पंप के घर प्रशासन का बुलडोजर चला। दो मंजिला बने 

आलीशान मकान को चंद घंटों में ही जमींदोज कर दिया गया है। ऐसी कार्रवाई पहले कानपुर और बाकी जिलों में भी चल रही है। ऐसे में आगामी 17 जून को बरेली में फिर से विरोध प्रदर्शन का एलान करना कहीं ना कहीं सरकार और बरेली प्रशासन के लिए चुनौती होगा। क्योंकि यह मामला अब पूरे देश में फैल चुका है। मौलाना तौकीर रजा भले ही शांतिप्रिय ढंग से अपना विरोध प्रदर्शन करने की बात कर रहे हों लेकिन प्रशासन के लिए यह किसी बड़े चैलेंज से कम नहीं होगा।

Tags:    

Similar News