G20 Summit 2023: मॉरीशस के प्रधानमंत्री कल आएंगे वाराणसी, श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद गंगा आरती में होंगे शामिल

G20 Summit 2023: जी बैठक में शामिल होने आए मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद्र कुमार का कल वाराणसी आगमन होगा। वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर भाजपा नेता मॉरीशस के पीएम का स्वागत करेंगे।

Report :  Network
Update: 2023-09-10 09:20 GMT

मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद्र जुगनाथ (सोशल मीडिया) 

G20 Summit 2023: मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद्र जुगनाथ कल यानी कि (11 दिसंबर) को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंच रहे हैं। ये उनका तीसरा वाराणसी दौरा होगा। इससे पहले वो बीते साल अप्रैल में वाराणसी आए थे। उससे पहले मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद जुगनाथ जनवरी 2019 में वाराणसी आए थे। जी 20 सम्मेलन में शामिल होने के बाद दिल्ली से वाराणसी पहुंचेंगे। मॉरीशस पीएम का वाराणसी में जोरदार स्वागत किया जाएगा। मॉरीशस के पीएम कल सुबह 10 बजे वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे । बाबतपुर एयरपोर्ट से नदेसर स्थित होटल ताज पहुंचेंगे। कुछ देर विश्राम के बाद काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे। मॉरीशस के पीएम दर्शन पूजन के बाद दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा आरती में शामिल होंगे।

G20 बैठक में शामिल होने आए मॉरीशस के प्रधानमंत्री प्रविंद्र कुमार का कल वाराणसी आगमन  होगा। वाराणसी के बाबतपुर एयरपोर्ट पर भाजपा नेता मॉरीशस के पीएम का स्वागत करेंगे। बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे नदेसर स्थित ताज होटल पहुंचेंगे। ताज होटल में विश्राम के बाद शाम में काशी विश्वनाथ मंदिर जाएंगे। काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन के बाद दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा आरती में शामिल होंगे। मंगलवार की सुबह मॉरीशस के पीएम वाराणसी से रवाना होंगे।

गंगा आरती में कई देशों के पीएम और राष्ट्राध्यक्ष हो चुके हैं शामिल

दशाश्वमेध घाट पर होने वाली गंगा आरती में अभी तक कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष और पीएम शामिल हो चुके हैं। पीएम नरेंद्र मोदी के साथ जापान के पूर्व पीएम शिंजो आबे भी गंगा आरती में शामिल हो चुके हैं। वाराणसी में जी 20 की बैठक के दौरान विदेशी मेहमानों को गंगा आरती दिखाई गई थी। दुनिया के लगभग 1 दर्जन से अधिक देशों के राष्ट्राध्यक्ष ,प्रधानमंत्री और सेलिब्रिटी अभी तक गंगा आरती में शामिल हो चुके हैं।

Similar News