BSP News: हार की समीक्षा के लिए मायावती ने बुलाई बैठक, पार्टी पदाधिकारी और विधानसभा प्रत्याशी होंगे शामिल

हार की समीक्षा के लिए मायावती ने बुलाई बैठक, पार्टी पदाधिकारी और विधानसभा प्रत्याशी होंगे शामिल

Update: 2022-03-26 12:41 GMT

BSP Supremo Mayawati(image social media)

BSP News: बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कल 27 मार्च को प्रदेश कार्यालय पर पार्टी के नेताओं की बैठक बुलाई है. इस बैठक में मायावती विधानसभा चुनाव में मिली करारी शिकस्त की समीक्षा करेगी. बैठक में सभी प्रदेश पदाधिकारियों और चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों को बुलाया गया है. इन नेताओं से मायावती सुबह 10:30 बजे रूबरू होंगी. वह चुनाव की रणनीतियों पर कहां कमी रह गई, इस पर नेताओं की राय लेंगी उसके बाद अगली अपनी रणनीति तैयार कर उत्तर प्रदेश में पार्टी और संगठन को मजबूत करने के लिए अपनी योजना तैयार करेंगी।

बसपा लगभग हो गयी साफ़

मायावती की पार्टी 2022 के विधानसभा चुनाव में सबसे खराब प्रदर्शन रहा है। इस बार सिर्फ एक विधायक बलिया के रसड़ा से उमाशंकर सिंह चुनाव जीते हैं। 2017 के विधानसभा चुनाव की बात करें तो उनकी पार्टी के 19 विधायक जीते थे। इस बार मायावती को ऐसी उम्मीद नहीं थी कि उनकी पार्टी सबसे बुरे दौर में पहुंच जाएगी। हालांकि इसका अंदेशा हर चुनावी रणनीतिकार लगा रहा था लेकिन सिर्फ एक सीट बसपा जीत पाएगी यह किसी को उम्मीद नहीं थी। अब इसी हार पर मंथन के लिए मायावती ने कल अपने नेताओं को बुलाया है।

बता दें 10 मार्च को नतीजे आने के बाद मायावती ने प्रेस कॉन्फ्रेस कर अपनी हार की समीक्षा करने की बात कही थी। उन्होंने अपनी हार को स्वीकार करते हुए कहा था कि इससे सबक लेकर आगे बढ़ेंगे।

हार का ठीकड़ा मुसलमानों पर था फोड़ा

मायावती ने हार का ठीकरा मीडिया और मुसलमानों पर भी फोड़ा था। उन्होंने कहा था कि मुसलमान उनकी पार्टी के साथ लगा रहा, लेकिन बीजेपी के डर से अपना सारा वोट समाजवादी पार्टी को दे दिया। जिससे उनकी पार्टी की करारी हार हुई है, मायावती ने अपने दलित वोट बैंक समाज के लोगों का धन्यवाद किया कि उन्होंने उन पर भरोसा किया। अब मायावती अपने वोट बैंक को वापस पाने और पार्टी संगठन को मजबूत करने के लिए नेताओं के साथ बैठक करने जा रही हैं।

Tags:    

Similar News