Meerut: मेरठ शहर की यातायात व्यवस्था चरमराई, कई इलाकों में लगा लंबा जाम, एंबुलेंस समेत सैकड़ों वाहन फंसे

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में आज दोपहर बिजली बंबा बाईपास समेत कई इलाकों में यातायात व्यवस्था चरमा जाने के कारण लोंगो को भीषण गर्मी में जाम से जूझना पड़ रहा है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2022-08-09 10:20 GMT

मेरठ में लगा लम्बा जाम (साभार न्यूज़ नेटवर्क)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में आज दोपहर बिजली बंबा बाईपास समेत कई इलाकों में यातायात व्यवस्था चरमा जाने के कारण लोंगो को भीषण गर्मी में जाम से जूझना पड़ रहा है। जाम में सैकड़ों वाहन फंस गए। इस दौरान कई एंबुलेंस जाम में फंस गई, जिसमें मरीजों के परिजन काफी चिंतित दिखे। दरअसल,आज मोहर्रम के कारण शहर के भीतर भारी वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबन्धित होने के कारण लोंगो को अपने गन्तव्य स्थानों पर जाने के लिए वैकल्पिक मार्गो का सहारा लेना पड़ रहा है।

दिल्ली रोड पर बागपत स्टैंड तिराहे से बेगमपुल और जीरोमाइल के बीच सभी तरह के भारी वाहनों को डायवर्ट किया गया है। इसके कारण मेरठ से दिल्ली और दिल्ली से मेरठ आने वाले वाहनों को बिजली बंबा बाईपास का सहारा लेना पड़ रहा है। जिसके कारण आज दोपहर में बिजली बंबा बाईपास पर जाम लग गया। हालत यह है कि समाचार लिखे जाने समय तक दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी हुई है। जाम के कारण इस मार्ग से गुजरने वाले वाहनों और उसमें सवार लोग परेशान हैं। स्थानीय लोंग इस जाम के लिए यातायात पुलिस को भी दोष दे रहे हैं।

 उनका कहना है कि बिजली बंबा बाईपास स्थित रेलवे फाटक पर तैनात रहने वाले यातायात पुलिस कई घंटों तक मौके पर नही दिखी जिसके कारण जाम विराल होता गया। जाम के चलते वाहन चालकों की आपस में नोकझोंक भी हुई। बता दें कि मोहर्रम पर जुलूसों को देखते हुए आज सुबह 11 बजे से रात दो बजे तक रूट डायवर्जन की व्यवस्था लागू की गई है। यही नही शहर के अंदर रात 10 बजे के बाद निकलने वाले बड़े वाहन भी प्रतिबंधित किये गये हैं।एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि जरूरत के अनुरूप जुलूसों को देखते हुए हलके वाहनों को भी ट्रैफिक पुलिस डायवर्ट कर सकेगी।

मेरठ में रूट डायवर्जन की व्यवस्था

- दिल्ली और बागपत की ओर से आने वाली रोडवेज बसें परतापुर बाइपास से सरधना फ्लाईओवर से दाएं मुड़कर कंकरखेड़ा फ्लाईओवर होते हुए जीरो माइल चौराहे से रजबन पेट्रोल पंप, लाल क्वार्टर मोड़, नैन्सी चौराहा, औघड़नाथ मंदिर, बाला जी मंदिर मोड़ से वेस्ट एंड रोड होकर गुरु तेगबहादुर तिराहे से भैंसाली बस अड्डे पर पहुंचेंगी। वापसी में दिल्ली, गाजियाबाद और मुजफ्फरनगर की ओर जाने के लिए भी इसी रूट का प्रयोग होगा।

- मुजफ्फरनगर और बिजनौर से आने वाली रोडवेज बसें भी जादूगर चौराहा, औघड़नाथ मंदिर, बालाजी मंदिर मोड़ से वेस्ट एंड रोड होकर गुरु तेग बहादुर स्कूल से भैंसाली बस अड्डे पहुंचेंगी। वापसी में इसी मार्ग का प्रयोग करेंगी।

- बिजनौर से गाजियाबाद और दिल्ली जाने के लिए भारी वाहनों को कमिश्नर आवास चौराहे से जेलचुंगी, सीसीएस यूनिवर्सिटी, तेजगढ़ी, एल ब्लॉक तिराहे से हापुड़ रोड पर पहुंचकर बिजली बंबा बाइपास से गंतव्य की ओर बढ़ना होगा।

- मुजफ्फरनगर से आने वाले भारी वाहन, जिन्हें गढ़मुक्तेश्वर, मुरादाबाद व हापुड़ की ओर जाना है, वह जीरो माइल तिराहे से कमिश्नर आवास चौराहा, सीसीएस यूनीवर्सिटी से होकर तेजगढ़ी चौराहे से अपने गंतव्य की ओर बढ़ेंगे।

- दिल्ली और गाजियाबाद के ऐसे वाहन जिन्हें हापुड़, गढ़मुक्तेश्वर और मवाना रोड पर जाना है, वह परतापुर बाइपास तिराहे से बिजली बंबा बाइपास के रास्ते हापुड़ रोड पर पहुंचकर गंतव्य की ओर बढ़ेंगे।

Tags:    

Similar News