Meerut News: मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस वे पर मिला तेंदुए का शव, वन विभाग के अधिकारी जांच में जुटे

Meerut News: तेंदुआ कार पर हमला करने के लिए उछला लेकिन कार की रफ्तार तेज होने के कारण तेंदुआ कार से टकराकर दूर उछलकर गिरा। तेंदुए की मौके पर ही मौत हो गई।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-01-18 06:53 GMT

Meerut Delhi Expressway Leopard body found (image: Newstrack)

Meerut News: मंगलवार देर रात मेरठ दिल्ली एक्सप्रेस वे पर तेंदुए का शव मिला है। मेरठ के डीएफओ राजेश कुमार ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि धार के पास तेंदुए का शव मिला है जोकि गाजियाबाद मंडल के अंतर्गत आता है। संभवतः किसी वाहन की चपेट में आकर तेंदुए की मौत हुई है। मौके पर वन विभाग के अधिकारी और पुलिस घटना की जांच में जुटे हैं।

उधर घटना के प्रत्यक्षदर्शी होने का दावा करने वाले लोगों का कहना है कि एक्सप्रेस-वे पर टोल प्लाजा के पास कार के सामने अचानक एक जंगली जीव किनारे से हवा में उछलकर आया। और कार पर हमला बोल दिया। कार की रफ्तार तेज होने के कारण तेंदुआ कार से टकराकर दूर उछलकर गिरा। तेंदुए की मौके पर ही मौत हो गई। इसके बाद तेंदुए को देखने के लिए वहां भीड़ जमा हो गई। लोगों ने फौरन पुलिस को सूचना दी।

टक्कर के कारण तेंदुए की मौत

फिलहाल घटनास्थल पर वन विभाग के अधिकारी मौजूद हैं । वन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि वाहन से टक्कर के कारण तेंदुए की मौत हुई है। तेंदुए के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। वन विभाग के अधिकारियों का प्रथम दृष्टया कहना है कि तेंदुआ एक्सप्रेस वे के किनारे खेतों से ही यहां तक पहुंचा, बाकी जांच के बाद आगे कुछ कहा जा सकेगा।

हादसे में मरने वाला तेंदुआ मेरठ का माना जा रहा है। बता दें कि पिछले 2 महीने से जो तेंदुआ मेरठ में लगातार घूम रहा था। वन विभाग उसे पकड़ने में नाकाम साबित हो रहा था। माना जा रहा है कि यही तेंदुआ खेतों के रास्ते एक्सप्रेस वे तक पहुंचा है। हालांकि वन विभाग के अधिकारियों ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है।

Tags:    

Similar News