Meerut: कोरोना संक्रमित महिला मरीज से प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने फोन पर जाना हालचाल

Meerut: कृषि मंत्री एवं मंडल प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने आज अपने मेरठ दौरे के दूसरे दिन कोविड कमांड सेंटर में कोरोना से संक्रमित कसेरू बक्सर निवासी मरीज उषा देवी से फोन पर बातचीत की और उनका हालचाल जाना।

Report :  Sushil Kumar
Published By :  Vidushi Mishra
Update: 2022-04-30 09:38 GMT

सूर्य प्रताप शाही (फोटो-सोशल मीडिया)

Meerut: प्रदेश के कृषि मंत्री एवं मंडल प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने आज अपने मेरठ दौरे के दूसरे दिन कोविड कमांड सेंटर में कोरोना से संक्रमित कसेरू बक्सर निवासी मरीज उषा देवी से फोन पर बातचीत की और उनका हालचाल जाना। इसके बाद उन्होंने कोविड को लेकर चल रही तैयारियों को परखा। इस दौरान जिले के सभी वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे।

सूर्य प्रताप शाही ने कोरोना मरीज से हुई बातचीत के बारे में न्यूजट्रैक को जानकारी देते हुए इतना ही बताया कि बताया कि महिला ने बताया कि वो पिछले करीब एक सप्ताह से कोरोना से प्रभावित है,और घर पर ही इलाज करा रही है। महिला स्वास्थ्य महकमें द्वारा किये जा रहे उपचार को लेकर पूरी तरह संतुष्ट है।

प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने एक सवाल के जवाब में कहा कि उनका कोरोना मरीज से फोन पर हाल-चाल जानने का मकसद यही था कि जिले में कोरोना कमांड सेंटर ठीक काम कर रहा है अथवा नही।

उन्होंने बताया कि फिलहाल वें इसके कामकाज से संतुष्ट हैं। शाही के अनुसार मेरठ में इस समय कोरोना के २१ मरीज हैं जिनमें सभी घर पर ही अपना उपचार करा रहे हैं।

इससे पहले शुक्रवार रात में मंडल प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने विकास भवन सभागार में मंडलीय समीक्षा की। मेरठ के अफसरों से आफलाइन तथा अन्य जनपदों के अफसरों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बात की। मेरठ में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने विकास कार्यों तथा एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने अपराध नियंत्रण की जानकारी दी।

प्रभारी मंत्री ने इस दौरान कहा कि 100 दिन के लक्ष्यों को हर हाल में पूरा किया जाए। जनता की समस्याओं का अधिकारी तीन दिन में समाधान करें। किसानों को भरपूर बिजली दी जाए। विकास कार्यों को पारदर्शिता के साथ पूरा किया जाए। शनिवार को भी प्रभारी मंत्री कई कार्यों की समीक्षा करेंगे।

प्रभारी मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने शुक्रवार को दो राज्यमंत्री जसवंत सैनी और अजीत सिंह पाल के साथ जनप्रतिनिधियों व संगठन पदाधिकारियों के साथ बैठक भी की थी। साथ ही परीक्षितगढ़ के गांव बढ़ला में सचिवालय और पुस्तकालय का लोकार्पण भी किया था। इस मौके पर उन्होंने कहा कि गांव में बेहतर सुविधा हो आम आदमी के जीवन में सहूलियत हो इसी प्रक्रिया के अंतर्गत कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार जनता के साथ है और इसीलिए सरकार जनता के द्वार जा रही है। गांव में चौपाल लगाकर मंत्री जी ने चर्चा भी की।

यहां स्थानीय मीडिया से बातचीत में शाही ने बिजली की किल्लत की बात को स्वीकार करते कहा कि यूक्रेन और रूस के बीच युद्ध की वजह से कोयले के आयात में कठिनाइयां आई हैं, जिसकी वजह से बिजली की थोड़ी बहुत समस्या आई है। इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि सरकार इसके बावजूद पुराने ज़माने से बहुत बेहतर विद्युत आपूर्ति कर रही है.

Tags:    

Similar News