Meerut News: 12 साल की बच्ची मां बनी, सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को फांसी चाहते हैं परिजन

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। 12 साल की एक दुष्कर्म पीड़िता ने बच्चे को जन्म दिया है।

Report :  Sushil Kumar
Update:2022-10-08 11:54 IST

12 साल की दुष्कर्म पीड़िता ने दिया बच्चे को जन्म (Pic: Social Media)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां मेडिकल कॉलेज में जन्मी तीन दिन की एक नवजात बच्ची का जीवन और भविष्य खतरे में है। दरअसल,इस नवजात का सबसे बड़ा दुर्भाग्य यही है कि उसे जन्म देने वाली मां खुद 12 साल की बच्ची है। दुष्कर्म पीडित इस बच्ची ने बुधवार को सिजेरियन प्रसव के बाद बेटे को जन्म दिया। रेप पीड़िता बच्ची को एक अक्तूबर को मेडिकल कॉलेज में एडमिट किया गया था। बच्ची के मां बनने के बाद तो परिवार की मुसीबत और भी बढ़ गई हैं। फिलहाल अपनी मासूम बच्ची के बच्चे को अपनाने से परिजनो ने इंकार कर दिया है।

दुष्कर्म पीड़ित बच्ची के गाजियाबाद निवासी परिजनों ने स्थानीय मीडिया से बातचीत में जो कुछ बताया उसके अनुसार सातवीं कक्षा में पढ़ने वाली उनकी 12 साल की बच्ची के साथ इस साल जनवरी में उनके फ्लैट के नीचे फर्स्ट फ्लोर पर रहने वाले एक लड़के ने उनके ही फ्लैट पर आकर बेटी को डरा-धमकाकर दुष्कर्म किया। वह लगातार ऐसा करता रहा। इसके बाद उसके भाई ने भी बेटी के साथ दुष्कर्म किया। वह बेटी को धमकाते रहे कि अगर किसी को बताया तो तेरे मां-बाप को मार देंगे। यही नहीं फ्लैट में रहने वाली 15-16 साल की एक लड़की ने कुछ पैसों के लालच में किसी और लड़के को बेटी को सौंप दिया। वह भी बेटी के साथ दुष्कर्म करता रहा। मामले की जानकारी के बाद उन्होंने गाजियाबाद पुलिस में मामला दर्ज कराया।

परिजनो के अनुसार उनकी बच्ची गर्भवती है ऐसा कोई भी लक्षण उसमें नजर नहीं आया। प्रसव के समय तक भी वह सामान्य ही रही। यहां तक कि उसे अभी भी यह नहीं पता कि वह मां बन गई है। अस्पताल लाते समय उसे बताया कि पथरी है और इसका ऑपरेशन कराया है। फिलहाल दुष्कर्म पीड़ित बच्ची के मां-बाप अपनी मासूम बच्ची का भविष्य अंधकारमय बनाने वाले तीनो दरिंदों को फांसी की सूली पर चढ़ता देखना चाहते हैं। उधर, गाजियाबाद की थाना खोड़ा पुलिस के अनुसार घटना के संबंध में पीड़िता के परिजनो द्वारा पांच सितंबर को एक 16 साल की लड़की समेत कुल चार अभियुक्तों जिनमें युवकों की उम्र 19,21 और 35 साल की है के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस ने सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था। सभी अभियुक्तों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दाखिल कर दी गई है।

Tags:    

Similar News