Meerut News: कावड़ यात्रा को लेकर प्रशासन चौकन्ना,आयुक्त,एडीजी ने किया कांवड मार्ग का स्थलीय निरीक्षण

Meerut News: कांवड़ यात्रा के मद्देनजर 22 जुलाई से रूट डायवर्जन प्लान लागू कर दिया जाएगा, सभी प्रकार के भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-07-05 14:57 GMT

Meerut News

Meerut News: आगामी 22 जुलाई से कांवड़ यात्रा की शुरुआत हो रही है। लाखों की संख्या में लोग कांवड़ लेकर महादेव के दरबार के लिए रवाना होते हैं। हर वर्ष लगातार बढ़ती कांवड़ियों की संख्या को देखते हुए इस बार जिला प्रशासन अभी से चौकन्ना हो गया है। मेरठ मंडल की आयुक्त सेल्वा कुमारी जे0, एडीजी ध्रुवकान्त ठाकुर, आईजी नचिकेता झा, जिलाधिकारी दीपक मीणा व एसएसपी विपिन टाडा द्वारा कांवड मार्ग का निरीक्षण किया गया। उन्होने औघडनाथ मंदिर क्षेत्र, पल्लवपुरम, सिवाया टोल प्लाजा, दौराला पुल, नानू का पुल, भोले की झाल तथा जानीखुर्द सहित समस्त कांवड मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होने पूरे कांवड मार्ग की सुरक्षा व्यवस्था, साफ-सफाई, विद्युत व्यवस्था, सडक मरम्मत, जल निकासी, शौचालय आदि व्यवस्थाओ के संबंध में संबंधित अधिकारियो को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होने कहा कि पूर्व में की गई कांवड यात्रा तैयारियो का अवलोकन करते हुये कार्यवाही सुनिश्चित की जाये।

इस अवसर पर सीडीओ नूपुर गोयल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन बलराम सिंह, एसपी ट्रैफिक राघवेन्द्र मिश्रा, एसपी देहात कमलेश बहादुर सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे। यहां बता दें कि कांवड़ यात्रा के मद्देनजर 22 जुलाई से रूट डायवर्जन प्लान लागू कर दिया जाएगा। सभी प्रकार के भारी वाहनों की आवाजाही पर रोक रहेगी। 29 जुलाई से सभी प्रकार के वाहन रोक के दायरे में आ जाएंगे। गुरुवार को एडीजी ध्रवकांत ठाकुर की अध्यक्षता में हुई देहरादून व हरिद्वार समेत 12 जनपदों के पुलिस अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

6 जुलाई को मेरठ आएंगे डीजीपी और प्रमुख सचिव गृह

मेरठ के पुलिस और प्रशासनिक अफसरों की उत्तराखंड, दिल्ली, हरियाणा के अफसरों के साथ क्या क्या तैयारी हैं इसका जायजा लेने छह जुलाई को मुख्य सचिव मनोज कुमार सिंह और डीजीपी प्रशांत कुमार मेरठ आएंगे और चार राज्यों के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे।

Tags:    

Similar News