Meerut News: किसानों की समस्याओं का समाधान किसान दिवस में नहीं किया गया तो होगा आंदोलन

Meerut News: भारतीय किसान यूनियन नेता ने कहा कि किसानों की सभी समस्याओं को किसान दिवस में उचित एवं ठोस समाधान न होने पर आंदोलन करने पर भी विचार किया जाएगा।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-09-24 21:57 IST

किसान दिवस पर किसानों की समस्याओं का समाधान न होने पर आन्दोलन की चेतावनी: Photo- Newstrack

Meerut News: भारतीय किसान यूनियन की मेरठ इकाई ने आज घोषणा की है कि किसानों की समस्याओं का समाधान यदि किसान दिवस में नहीं किया गया तो भारतीय किसान यूनियन आंदोलन करने के लिए बाध्य होगी।

आज यहां किला ब्लॉक में भाकियू की संगठन समीक्षा पंचायत का आयोजन ज्ञानेंद्र त्यागी मास्टर को अध्यक्षता में की गई । इस दौरान किला ब्लॉक सबंधित सभी संगठन पदाधिकारी और जिम्मेदार मौजूद रहे। इस दौरान जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने सभी से समस्याओं पर चर्चा करते हुए मेरठ में 28 सितंबर को आयोजित होने वाले किसान दिवस में सभी समस्याओं को प्रमुखता से उठाने का वायदा किया। इस दौरान किसान नेता द्वारा किसानों की सभी समस्याओं को लिखित रूप में लिया गया।

भारतीय किसान यूनियन की आंदोलन की चेतावनी

भारतीय किसान यूनियन नेता ने कहा कि किसानों की सभी समस्याओं को किसान दिवस में उठाया जाएगा और पिछली समस्याओं पर भी चर्चा की जायेगी। किसान दिवस में किसान समस्याओं का उचित एवं ठोस समाधान न होने पर आंदोलन करने पर भी विचार किया जाएगा।

अनुराग चौधरी ने कहा कि हर हालत में संगठन किसान समस्याओं का निस्तारण कर रहेगा। समीक्षा पंचायत में लखनऊ में महेंद्र सिंह टिकैत जयंती पर गन्ना संस्थान पर होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने का भी लक्ष्य भी तय किया गया और सभी ने लखनऊ चलने और समस्याओं को लेकर आंदोलन करने का आव्हान किया ।

सदस्यता अभियान पर जोर देने का आव्हान

इस मौके पर जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने सभी से सदस्यता अभियान में प्रगति बढ़ाने का आव्हान किया। पंचायत में प्रिंस चौधरी ब्लॉक अध्यक्ष, योगेंद्र त्यागी, राजकुमार खटकी, विनेश , प्रदीप प्रधान, सौरव यादव, ईश्वर यादव, हर्ष चाहल, बबलू सिसौला, विनेश खटकी, सचिन अमरपुर, गुरदर्शन बढ़ला, सूखे नंगला, हसीन आसिलपुर, बूटी चेयरमैन, प्रदीप प्रधान, अरुण नरंगपुर आदि जिम्मेदार पदाधिकारी शामिल रहे । पंचायत में गन्ना बकाया भुगतान, आवारा पशु, बाढ़ क्षेत्र में गन्ने का बेसिक कोटा कम होना, बिजली बिल सही न होना, रजवाहो की सफाई ढंग से न होना आदि समस्याएं उठाई गई।

Tags:    

Similar News