Mathura News: संघ के अभा कार्यकारी मंडल की बैठक 25-26 अक्टूबर को मथुरा में, परखम गांव में होगा आयोजन

Mathura News: मथुरा में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की 25 व 26 अक्टूबर को होगी। इस बैठक में सरसंघचालक डॉ० मोहन भागवत उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा बैठक में संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले भी हिस्सा लेंगे।

Report :  Mathura Bharti
Update:2024-10-10 19:16 IST

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक डॉ० मोहन भागवत: Photo- Newstrack

Mathura News: राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) के अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक 25 व 26 अक्टूबर को मथुरा में होगी। इस बैठक में सरसंघचालक डॉ० मोहन भागवत उपस्थित रहेंगे। इसके अलावा बैठक में संघ के सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले भी हिस्सा लेंगे। इस बैठक में सभी सह सरकार्यवाह और अखिल भारतीय कार्य विभाग के प्रमुख और सदस्य मौजूद रहेंगे।

एक विज्ञप्ति में यह जानकारी देते हुए बताया गया कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल की इस वर्ष की दो दिवसीय बैठक 25 और 26 अक्तूबर को मथुरा में फरह के पास परखम ग्राम में अयोजित होगी। बैठक दीनदयाल गौ विज्ञान अनुसंधान एवं प्रशिक्षण केंद्र,गौ ग्राम परखम पर होगी।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की बैठक

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय प्रचार प्रमुख सुनील आंबेकर ने जारी विज्ञप्ति में बताया है कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की यह बैठक प्रति वर्ष इन्हीं दिनों में दीपावली के पूर्व संपन्न होती है। बैठक में अखिल भारतीय कार्यकारी मण्डल में संघ रचना के सभी 46 प्रांतों के प्रांत एवं सह संघचालक, कार्यवाह तथा प्रचारक उपस्थित रहते हैं।

बैठक में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ० मोहन भागवत जी, सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले जी, सभी सह सरकार्यवाह और अन्य अखिल भारतीय कार्य विभाग प्रमुखों सहित कार्यकारिणी के सभी सदस्य भी उपस्थित रहेंगे।

2025 में आरएसएस की स्थापना के सौ साल

विजयादशमी के पावन पर्व पर सरसंघचालक द्वारा प्रस्तुत विचारों तथा उनके उद्बोधन में उल्लेखित महत्वपूर्ण मूद्दों के अनुवर्तन हेतु योजनाओं तथा देश में वर्तमान समय चल रहे सम सामयिक विषयों पर बैठक में व्यापक चर्चा होगी। उन्होंने बताया है कि इसी मार्च 2024 में हुई अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा में निर्धारित वार्षिक योजना की समीक्षा तथा संघ कार्य के विस्तार का वृत्तांत भी लिया जाएगा। बैठक में विशेष कर संघ शताब्दी निमित्त सुनिश्चित संगठनात्मक लक्ष्यों को विजयादशमी 2025 तक पूर्ण करने के संबंध में विचार-विमर्श होगा।

आपको बता दें कि साल 2025 में आरएसएस की स्थापना के सौ साल पूरे हो जाएंगे। परखम गांव में होने वाली इस बैठक में इस संबंध में तय किए गए संगठनात्मक लक्ष्यों को विजयादशमी 2025 तक पूरा करने पर भी विचार-विमर्श होगा।

Tags:    

Similar News