Meerut News: सशस्त्र सेना झण्डा दिवसः समूचे यूपी के 75 जिलों में दान देने वालों में अव्वल रहा मेरठ

Meerut News: जिला सैनिक कल्याण कार्यालय में सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पूरे मिलिट्री प्रोटोकोल के अनुसार मनाया गया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-12-07 10:29 GMT

मेरठ में सशस्त्र सेना झण्डा दिवस का आयोजन (न्यूजट्रैक)

Meerut News: जिला सैनिक कल्याण कार्यालय में सशस्त्र सेना झण्डा दिवस पूरे मिलिट्री प्रोटोकोल के अनुसार मनाया गया। मेरठ स्थित 06 राजपूत कोर के मिलिट्री बैण्ड ने कार्यक्रम की शोभा बढाई और दान-दाताओं ने दान दिया। अब तक की सूचना अनुसार पूरे यूपी के 75 जिलों में मेरठ में सबसे ज्यादा दान दिया गया। जिसमें विधायक मेरठ कैंट अमित अग्रवाल, उद्योगपति निकुंज गर्ग, आर के सैनी, चेयरमैन दी एवेन्यू पब्लिक स्कूल, देवेन्द्र जिंदल, अध्यक्ष लायंस इण्टरनेशनल विशाल, मेरठ, आलोक भटनागर, बिग्रेडियर रणवीर सिंह, डा0 मेजर आर के सुरमा और अन्य दान दाताओं ने दान दिया। कार्यक्रम में डिप्टी जेओसी बिग्रेडियर राजीव कुमार सबेरिया पुष्पा का आर्थिक और प्रशासनिक सहयोग रहा। 06 राजपूत ने सोल्जर बोर्ड के इस कार्यक्रम को भव्य बनाने में अपना पूरा सहयोग मिलिट्री बैंड को भेजकर किया।

कैप्टन राकेश शुक्ला (अ0प्रा0) जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास, अधिकारी ने बताया कि पिछले वर्षो की तुलना में इधर पिछले तीन वर्षो में सशस्त्र सेना झण्डा दिवस कोष मे मेरठ के निवासियों की तरफ से दान की बढोतरी देखी गयी है, पहले केवल दो से तीन लाख रूपये एकत्रित होते थे, जो अब बढकर पन्द्रह लाख तक पहुँच गया है। परन्तु यह राशि भी जनपद मेरठ के लिए बहुत कम है। इस जिले से कम से कम 1.25 करोड दान आना चाहिए। यह दान भूतपूर्व सैनिकों के कल्याणकारी योजनाओं, वीर नारियों एवं उनके आश्रितों की सहायता में काम आता है। वर्ष 2018 से 2023 तक इस कोष से लगभग नौ सौ करोड से ज्यादा राशि भूतपूर्व सैनिकों की सहायता के लिए रक्षा मंत्रालय को से दी गयी है। सेना का मनोबल उनके प्रति इस दान से और आपकी सोच से बढता है।

इस बार मेरठ में स्थित एफएम चैनल का पूरा सहयोग रहा जिससे झण्डा दिवस के बारे में जनपद मेरठ के दस से बारह लाख लोगों को अवगत कराया गया, झण्डा दिवस का प्रचार सोशल मीडिया के माध्यम से भी किया गया। इस मौके पर मेरठ-हापुड सांसद राजेन्द्र अग्रवाल ने सैनिकों के कल्याण के लिए वन रैंक वन पेंशन सफलता से लागू कराना, अग्निवीर योजना को लागू, सेना की युद्ध क्षमता को बढाना और सेना का मनोबल ऊंचा रखना को मुख्य उपलब्धियां बताई। उन्होनें जनपद मेरठ की सभी निवासियों से निवेदन किया कि झण्डा कोष में अधिक से अधिक दान दें।

उन्होने इस कार्यालय मे समस्त कर्मचारियो एवं कैप्टन राकेश शुक्ला अधिकारी की सराहना करते हुए कहा कि ऐसा पहली बार देखा गया है कि सोल्जर बोर्ड इतनी सत्यनिष्ठता व सेवा को धर्म समझ कर अपना कार्य कर रहा है, उन्होने 06 राजपूत कोर के मिलिट्री बैंड की भी सराहना की ओर अपने लिखित सन्देश में इस कार्यालय की स्वच्छता व सेवाभाव की प्रशंसा की और मेरठ के निवासियों, उद्योगपतियों से और सक्षम लोगों से निवेदन किया कि वे अधिक से अधिक दान दे, उन्होनें खुद भी झण्डा कोष मे बढ-चढ कर सहयोग दिया। कैप्टन राकेश शुक्ला ने सभी दान-दाताओं का आभार प्रकट किया और ब्रिगडियर राजीव कुमार, डिप्टी जीओसी सब ऐरिया और 06 राजपूत कोर का भी आभार प्रकट किया, जिनकी वजह से यह भव्य कार्यक्रम सैनिक कल्याण में सम्पन्न हुआ। उन्होंने जिलाधिकारी दीपक मीणा जो अध्यक्ष जिला सैनिक कल्याण भी हैं, उनका भी आभार प्रकट किया। 

Tags:    

Similar News