Meerut: टिकट मांगने का हक सबको,लेकिन मेरठ के मुद्दों पर हम लड़ाई एक साथ लड़ेंगे- Bhanu Pratap Singh

Meerut News: भानु प्रताप सिंह ने इस मौके पर बीजेपी सरकार पर कड़े प्रहार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री भारत सरकार की गारंटी न देकर मोदी की गारंटी दे रहे हैं।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-03-21 16:12 GMT

मेरठ में हुई पार्टी की बैठक। (Pic: Newstrack)

Meerut News: समाजवादी पार्टी में टिकट का असंतोष आज उस समय खुलकर सामने आया जब टिकट घोषित होने के बाद पहली बार पार्टी के दफ्तर पर मीडिया से बातचीत करने पहुंचे सपा गठबंधन के प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह की प्रेस वार्ता में इंडिया गठबंधन के साथी कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अवनीश काजला और आम आदमी पार्टी के जिला अध्यक्ष अंकुश चौधरी तो दिखे। लेकिन,सपा के कई बड़े स्थानीय नेता अनुपस्थित रहे। इस संबंध में संवाददाताओं के सवाल दागने पर भानु प्रताप सिंह ने कहा- कोई बात नहीं, वो किसी काम में व्यस्त रहे होंगे। फिर अगले ही पल बोले- टिकट मांगने का तो सबको हक है। लेकिन,चुनाव हम सब मिल कर ही लड़ेगे और जीतेंगे भी। इसमें कोई शक नहीं है। मुद्दों के बारे में पूछने पर सपा प्रत्याशी बोले,मैं कोई मेरठ के लिए नया नहीं हूं। फिर बोले-स्थानीय मुद्दों के साथ शिक्षा, किसान, बेरोजगारी, पुरानी पेंशन, पश्चिम में हाईकोर्ट बेंच आदि मुद्दों को लेकर हम जनता के बीच जाएंगे।


भाजपा पर साधा निशाना

सुप्रीम कोर्ट के अधिवक्ता और सपा गठबंधन के प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह ने इस मौके पर बीजेपी सरकार पर कड़े प्रहार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री भारत सरकार की गारंटी न देकर मोदी की गारंटी दे रहे हैं। प्रधानमंत्री की गारंटी ऐसी है कि ना तो लोगों को रोजगार मिल रहा है और न ही लोग गरीबी रेखा से ऊपर उठ पा रहे हैं। इलेक्टोरल बांड पर बीजेपी पर हमला करते हुए सपा प्रत्याशी ने कहा कि इलेक्टोरल बांड की बात ऐसी है, जैसे चंदा लो, धंधा दो। सपा गठबंधन के प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह ने एक सवाल के जवाब में कहा कि पिछले चुनाव में सपा-बसपा प्रत्याशी हाजी याकूब हारे नहीं थे, बल्कि उन्हें हराया गया था। सब जानते हैं कि वह कैसे हारे थे। इस बार बसपा से गठबंधन नहीं है लेकिन, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस से गठबंधन हैं। उनके वोट हमें मिलेंगे और जीतकर संसद तक पहुंचेंगे।

इंडिया गठबंधन के हैं प्रत्याशी 

इस मौके पर आप जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने कहा कि भानु प्रताप सिंह किसी एक दल के प्रत्याशी नहीं है अपितु वह संयुक्त रूप से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी हैं। इसलिए सभी दल उनके कार्यकर्ता, नेतागण भानु प्रताप के साथ हैं। हम सभी लोग साथ मिलकर देश के संविधान को लोकतंत्र को बचाने के लिए संयुक्त रूप से लड़ाई लड़ने का काम करेंगे। अरविंद केजरीवाल जी ने स्पष्ट कहा है देश पहले है पार्टी बाद में है। हम सभी गठबंधन के साथियों को जनता के बीच में जाकर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी द्वारा देश की जनता से बोले गए तमाम झूठे वादों की पोल खोलने का काम करेंगे। आज देश की जनता जवाब मांग रही है।

Tags:    

Similar News