Meerut News: भाकियू नेताओं की अगुवाई में किसानों ने ऊर्जा भवन को घेरा, प्रशासन के हाथ-पांव फूले

Meerut News: पंचायत में किसानों ने कहा कि जब तक हमारी मांग पूरी करने के लिए प्रशासन एक तय समय नहीं बताएगा। किसानों की महापंचायत जारी रहेगी।

Update:2023-08-11 23:20 IST
भाकियू नेताओं की अगुवाई में किसानों ने ऊर्जा भवन पर किया आन्दोलन: Photo- Newstrack

Meerut News: भारतीय किसान यूनियन की ओर से किसानों की समस्याओं को लेकर आज मेरठ में ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा निकाली गई। जनपद की सभी तहसील से होकर ट्रैक्टर तिरंगा यात्रा ऊर्जा भवन पहुंची। इस दौरान हजारों की संख्या में किसान शामिल हुए।

यहां हुई पंचायत में किसानों ने कहा कि जब तक हमारी मांग पूरी करने के लिए प्रशासन एक तय समय नहीं बताएगा। किसानों की महापंचायत जारी रहेगी। पंचायत के दौरान उस समय हालात विस्फोटक होते-होते बच गए जब भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत के बेटे चरण सिंह टिकैत ने ऊर्जा भवन में जबरन ट्रैक्टर घुसा दिया। पुलिस द्वारा रोके जाने पर चरण सिंह और उनके समर्थकों की पुलिस के साथ झड़प हुई। बाद में बड़ी मुश्किल से मौके पर मौजूद पुलिस व प्रशासन के अफसरों ने किसानों को समझा-बुझा कर हालात को नियन्त्रण में किया।

इस मौके पर जिलाध्यक्ष अनुराग चैधरी ने कहा कि गांवों में आवारा पशु, बाढ़ का पानी, बंधे टूटना, बिजली न आना, ट्यूबवेल पर मीटर लगाना, बिजली के अनाप शनाप बिल आने से किसान त्रस्त हैं। बाढ़ से फसलें चैपट हो गई है। किसान सब तरफ से परेशान हैं। उन्होंने कहा कि सरकार को किसानों को राहत देनी ही पड़ेगी।

ये हैं प्रमुख मांगें-

किसानों की प्रमुख मांगों में एमएसपी को गारंटी कानून का दर्जा दिये जाने, 14 दिन के अंदर गन्ना मूल्य का भुगतान किये जाने, नलकूपों के बिजली बिल माफ किये जाने, आवारा पशुओं की समस्या से निजात दिलाया जाना व बाढ़ प्रभावित किसानों को उचित मुआवजा देना शामिल है। भाकियू जिलाध्यक्ष अनुराग चैधरी ने बताया आज जब किसान अपनी परेशानियों को लेकर बिजली अफसरों से बातचीत करने पहुंचे तो काफी देर तक पावर एमडी किसानों के बीच नहीं पहुंची। कारण पूछने पर बताया गया कि पावर एमडी की तबियत ठीक नहीं है।

Tags:    

Similar News