Meerut: भाकियू ने दी चेतावनी, मांगे पूरी न हुई तो DM कार्यालय का होगा घेराव

Meerut: बीकेयू जिलाध्यक्ष के अनुसार जल्द समाधान न होने पर भाकियू जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव भी करने की योजना बना रही है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-04-06 11:46 GMT

भाकियू ने दी चेतावनी, मांगे पूरी न हुई तो डीएम कार्यालय का होगा घेराव (न्यूजट्रैक)

Meerut News: जिले में भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) की ओर से किसानों के गन्ने के बकाया भुगतान, आवारा पशुओं की समस्या से निजात समेत कई मुद्दों को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव करने की चेतावनी दी गई है। बीकेयू जिलाध्यक्ष डॉ. अनुराग चौधरी ने बताया कि पेराई सत्र लगभग सप्ताह भर में सभी मिलों का पूरा हो जाएगा। कुछ मिलों ने अलर्ट जारी कर दिया है, जबकि किसानों का गन्ना खेत में खड़ा है। बीकेयू नेता ने कहा कि जब तक खेत में गन्ना है तब तक किसी भी सूरत में तोल केंद्र बंद नहीं होने दिए जायेंगे।

बीकेयू जिलाध्यक्ष के अनुसार मेरठ जनपद की किनोनी शुगर मिल पर चार माह का गन्ना भुगतान बकाया है। इस क्रम में जनपद का गन्ना मोदीनगर , शिंभावली में भी जाता है, जिस पर भी बहुत अधिक गन्ना बकाया भुगतान है। बीकेयू के इस नेता के अनुसार उन्होंने मेरठ जिलाधिकारी दीपक मीणा से फोन पर वार्ता कर जल्द समाधान कराने की मांग की है। बीकेयू जिलाध्यक्ष के अनुसार जल्द समाधान न होने पर भाकियू जिलाधिकारी कार्यालय का घेराव भी करने की योजना बना रही है।

बीकेयू नेता ने बताया कि मेरठ सदर तहसील के परतापुर, रजपुरा, जटोली समेत विभिन्न ग्रामों के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मुलाकात करकर उनका कुशलक्षेम जानकर सभी को सदस्यता रसीद बुक का वितरण किया गया एवम सभी से एकजुट होकर किसान समस्याओं के समाधान कराने के लिए एकजुट होकर संघर्ष के लिए तैयार रहने का आव्हान किया गया।

इस दौरान कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष डॉ अनुराग चौधरी को गन्ना भुगतान, आवारा पशु, सिंचाई विभाग, खाद और बैंको सबंधित समस्याओं से अवगत कराया और जल्द जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन की मांग की जिस पर जिलाध्यक्ष ने जल्द सभी से वार्ता कर तिथि निश्चित करने का आश्वासन दिया। इस दौरान ग्राम एवम तहसील स्तर की कार्यकारणी भी बनाई गई। इस दौरान मोनू टिकरी, हर्ष चाहल, अनूप यादव, सत्येंद्र, अमित, इंद्रपाल, सत्येंद्र, देशपाल, विपुल, कपिल, सुरेंद्र, विनय और बबलू सिसौला मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News