Meerut: 'रॉकेट लांचर' जैसी वस्तु को तोड़ते वक़्त धमाका, कबाड़ी तौफीक की मौत, भीषण विस्फोट में 2 घायल

Meerut News: मेरठ एसएसपी ने बताया कि, 'तौफीक गंगानगर के अम्हेड़ा में कबाड़ी की दुकान करता है। आज सुबह तौफीक दुकान के अंदर बम जैसी वस्तु को कूट रहा था। तभी बड़ा विस्फोट हो गया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-11-29 08:29 GMT

कबाड़ी की दुकान में जोरदार धमाके के बाद नजारा (Social Media) 

Meerut News: मेरठ में बुधवार (29 नवंबर) को एक कबाड़ी की दुकान में जोरदार धमाका हुआ। इस हादसे में कबाड़ी की मौत हो गई। वहीं, दो अन्य लोग घायल हो गए। जिले के एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने इस बात की पुष्टि की। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फिलहाल, पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी समेत डॉग स्क्वायड और एटीएस की टीम मौके पर है और मामले की जांच कर रही है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड, आर्मी इंटेलिजेंस, पुलिस और फोरेंसिक टीम घटना की जांच में जुटी है।

कहां का है मामला?

यह घटना थाना गंगानगर क्षेत्र के अमहेड़ा गांव की है। धमाका इतना जोरदार था कि, आसपास के मकानों के शीशे भी टूट गए। दीवारें हिल गई। मोहल्ले में हडकंप मच गया। बताया जा रहा है कि कबाड़ी की दुकान में विस्फोटक सामान तोड़ते वक़्त हुआ। विस्फोट इतना धमाकेदार था कि वहां से गुजर रहे स्कूटी सवार और एक अन्य व्यक्ति भी झुलस गए। दोनों को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। पुलिस मान रही है कि कोई बम जैसी वस्तु को कूटने की वजह से हादसा हुआ है। तौफिक के शव को मोर्चरी भिजवाया गया है। फॉरेंसिक टीम और आर्मी इंटेलिजेंस की बैलिस्टिक यूनिट विस्फोट वाले उपकरण की जांच में लगी है। माना जा रहा है कि यह एक तरह का रॉकेट लांचर है।

SSP बोले- बम जैसी वस्तु को कूट रहा था तौफीक

मेरठ एसएसपी रोहित सिंह सजवाण (SSP Rohit Singh Sajwan) ने बताया कि, 'तौफीक पुत्र इस्लाम निवासी इंचौली, मूल रूप से मीरापुर मुजफ्फरनगर का रहने वाला है। गंगानगर के अम्हेड़ा में कबाड़ी की दुकान करता है। आज सुबह तौफीक दुकान के अंदर बम जैसी वस्तु को कूट रहा था। इसी बीच जोरदार धमाका हुआ। तौसीफ हादसे का शिकार हो गया। हादसे में दो अन्य लोग भी घायल हुए। उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।' एसएसपी के अनुसार, बम निरोधक दस्ते (bomb disposal squad) को भी मौके पर बुलाया गया है। फोरेंसिक टीम के साथ पुलिस द्वारा सेल नुमा वस्तु की जांच की जा रही है।

Tags:    

Similar News