Meerut News: हिंदूवादी कार्यकर्ताओं का अभियान, दुकान और ठेले वाले न छुपाएं पहचान

Meerut News: हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही ने न्यूजट्रैक से बातचीत में कहा कि कल से कावड़ यात्रा शुरू होने जा रही है ,इसलिए दुकान एवं सभी प्रतिष्ठानों पर अपने नाम की प्लेट लगाना अनिवार्य है ।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-07-21 15:22 GMT

Meerut News: हिंदू जागरण मंच के पूर्व महानगर अध्यक्ष एवं हिन्दूवादी नेता सचिन सिरोही की अगुवाई में उनके समर्थकों द्वारा सब्जी फलों एवं खाना खाने की दुकान एवं होटल पर अपनी पहचान ना छुपाने के लिए एक अभियान चलाया गया और सभी लोगों को जागरूक किया गया। हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही ने न्यूजट्रैक से बातचीत में कहा कि कल से कावड़ यात्रा शुरू होने जा रही है ,इसलिए दुकान एवं सभी प्रतिष्ठानों पर अपने नाम की प्लेट लगाना अनिवार्य है ।

कावड़ियों का धर्म न हो भ्रष्ट

उन्होंने कहा कि हमने स्वयं मेरठ जिले में इस विषय की शुरुआत की क्योंकि मुजफ्फरनगर, सहारनपुर जैसे जिलों में यह लागू हो चुका है और मेरठ में अभी तक भी कोई सर्कुलर का असर अभी दिखा भी नहीं है। सचिन सिरोही ने कहा कि यह हिंदू धर्म के लिए एक बहुत बड़ा पर्व है जिसमें करोड़ों श्रद्धालु हरिद्वार एवं उससे ऊपर गोमुख तक भी जाकर जल लेकर कावड़ यात्रा पर जाते और आते हैं। रास्ते में आते जाते हुए अनेकों दुकान ठेले एवं होटल पर खाना खाते हैं। इस कावड़ यात्रा में प्याज लहसुन तक का भी परहेज किया जाता है। इसलिए किसी भी कावड़िया का धर्म भ्रष्ट न हो किसी की आस्था को ठेस न पहुंचे एवं कोई भी विवाद की स्थिति पैदा ना हो। भविष्य में भी हमारे द्वारा ऐसा अभियान पूरे प्रदेश एवं देशभर में चलने का प्रयास जारी रहेगा।

पूरे देश में लागू हो नियम

सचिन सिरोही का कहना है कि यह आदेश जिले एवं प्रदेश तक सीमित नहीं रहना चाहिए ऐसे सर्कुलर पूरे भारत मैं लागू होना चाहिए। क्योंकि कावड़ लेकर जाने वाले श्रद्धालु दिल्ली, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, महाराष्ट्र आदि प्रदेशों से लंबी यात्रा करते हुए आते और जाते है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने जो सर्कुलर जारी किया है उसका पालन मेरठ के पुलिस प्रशासन को एवं प्रदेश के सभी जिलों में शक्ति के साथ लागू होना चाहिए जो की अब तक मेरठ जिले में इस विषय की शुरुआत भी नहीं हुई है इसलिए हमें स्वयं आगे आकर यह शुरुआत मेरठ में करनी पड़ी।

लगाए गए नेम प्लेट

सचिन सिरोही के अनुसार बागपत रोड मेरठ सुभारती यूनिवर्सिटी के बराबर में फ्लाई ओवर के नीचे हेल्थ जूस कॉर्नर के मालिक अरकान अहमद लखनऊ निवासी को जागरुक कर हमारे द्वारा चलाया जा रहा जागरूकता अभियान से उन्हें अवगत कराया गया और उन्हें उनके नाम की नेम प्लेट अपने जूस कॉर्नर पर लगाने के लिए कहां और स्वयं अपने कार्यकर्ताओं के द्वारा उनका नाम लिखकर उनके जूस कॉर्नर पर लगवाया गया। इसके बाद वहां पर उपस्थित अहमद अंसारी खड़ौली निवासी मेरठ जो फल का ठेला लगाता है उसके ठेले पर भी उसका नाम लिखकर लगवाया गया एवं नग्न खान बरेली निवासी नारियल पानी बेचने का व्यवसाय करने वाले व्यक्ति को भी जागरुक करते हुए उनके नाम को लिखकर उनके नारियल पानी स्टॉल पर लगाया गया।

ये रहे उपस्थित

हिंदूवादी नेता सचिन सिरोही साथ में उपस्थित कार्यकर्ता मनोज सिसोदिया जी अंकित जी जीते जी अनुज जी अंकुर सिंह जी प्रवीण जी रवि पाल जी वह अन्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News