शिक्षकों की बल्ले-बल्ले: CCS University के टीचरों के वेतन में 20% तक की बढ़ोतरी, मिली मंजूरी

Meerut News: विश्वविद्यालय परिसर में कार्यरत सेल्फ फाइनेंस एवं कांट्रेक्चुअल शिक्षकों की लंबे समय से लंबित पड़ी वेतन वृद्धि की मांग को कार्य परिषद ने स्वीकृति प्रदान कर दी है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-06-20 16:37 GMT

शिक्षकों की बल्ले-बल्ले: CCS University के टीचरों के वेतन में 20% तक की बढ़ोतरी, मिली मंजूरी: Photo- Newstrack

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के कुलपति कार्यालय में कार्य परिषद की एक बैठक की गई । इस बैठक में विश्वविद्यालय परिसर में कार्यरत सेल्फ फाइनेंस एवं कांट्रेक्चुअल शिक्षकों की लंबे समय से लंबित पड़ी वेतन वृद्धि की मांग को कार्य परिषद ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। अनुभव के आधार पर शिक्षकों के वेतन के स्लैब बनाए गए हैं, जिसमें कुछ लंबे समय से कार्यरत शिक्षकों के वेतन में 20% तक की बढ़ोतरी होगी। विवि कुलपति प्रोफेसर संगीता शुक्ला की अध्यक्षता में आज हुई कार्य परिषद की एक महत्वपूर्ण बैठक में सर छोटू राम इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के 100 से अधिक कर्मचारियों का सेवा विस्तार करने का निर्णय भी लिया गया।

इसके अलावा भी आज की बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिये गये, जिनमें प्रदेश के राज्य मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार डॉक्टर सोमेंद्र तोमर के प्रस्ताव पर "1857 क्रांति के जननायक अमर शहीद कोतवाल धन सिंह गुर्जर शोध पीठ" स्थापित करने के एवं बागपत लोकसभा से सांसद डॉक्टर राजकुमार सांगवान की मांग पर विश्वविद्यालय परिसर में " भारतरत्न चौधरी चरण सिंह शोधपीठ" स्थापित करने के प्रस्ताव को भी परिषद ने मान लिया। इस प्रकार, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में भारत रत्न चौधरी चरण सिंह शोधपीठ और अमर शहीद कोतवाल धन सिंह गुर्जर शोध पीठ की स्थापना की जाएगी।

कार्य परिषद की बैठक में 102 शोध छात्रों को शोध उपाधि तथा 5 शोध छात्रों को एलएलडी उपाधि प्रदान करने का निर्णय भी लिया गया। विवि प्रवक्ता के अनुसार विधान परिषद सदस्य धर्मेंद्र कुमार भारद्वाज की विधायक निधि से चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ के बैडमिंटन कोर्ट को वातानुकूलित तथा फर्नीचर की व्यवस्था करने का निर्णय लिया गया।

इस महत्वपूर्ण बैठक में कार्य परिषद के सदस्य एमएलसी श्री धर्मेंद्र भारद्वाज, प्रोफेसर वाई विमला डॉक्टर शैलेंद्र जायसवाल, सेवानिवृत न्यायाधीश आई बी मिश्रा, प्रोफेसर हरि भाऊ खांडेकर प्रोफेसर संजीव कुमार शर्मा, डीएसडब्ल्यू प्रोफेसर भूपेंद्र सिंह, कुलसचिव श्री धीरेंद्र कुमार वर्मा, वित्त अधिकारी रमेश चंद्र परीक्षा नियंत्रक डॉ अश्वनी शर्मा डिप्टी रजिस्ट्रार सत्य प्रकाश प्रोफेसर जितेंद्र ढाका प्रोफेसर आरके सोनी डॉक्टर प्रदीप चौधरी प्रेस प्रवक्ता मितेंद्र कुमार गुप्ता सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

विश्वविद्यालय परिसर में कार्यरत सेल्फ फाइनेंस एवं कांट्रेक्चुअल शिक्षकों ये रहेंगे स्लैब.....

रेगुलर विभाग के संविदा शिक्षक

3 से 5 साल सेवा : 38000

5 से 8 साल सेवा : 42000

8 वर्ष से अधिक सेवा : 45000

स्वामित्व पोषित विभागों के शिक्षक

0 से 7 साल सेवा : 38000

7 से 15 साल सेवा : 42000

15 वर्ष से अधिक सेवा : 45000

एससीआरआईईटी टीचर्स

0 से 8 साल सेवा : 45000

8 से 15 साल सेवा : 50000

15 वर्ष से अधिक सेवा : 55000

Tags:    

Similar News