Meerut News: सपा विधायक और वन विभाग के अफसरों में ठनी, पेड़ कटान को लेकर बढ़ा विवाद

Meerut News: पेड़ों के कटान को लेकर वन विभाग के अधिकारियों से समाजवादी पार्टी के सरधना विधायक अतुल प्रधान की ठन गई है। अतुल प्रधान जहां इस पूरे मामले में वन विभाग के अफसर और कर्मचारियों की संलिप्तता बता रहे हैं। वहीं...

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-07-03 16:58 GMT

Meerut News (Pic: Newstrack)

Meerut News: कांवड पटरी मार्ग पर पेड़ों के कटान को लेकर वन विभाग के अधिकारियों से समाजवादी पार्टी के सरधना विधायक अतुल प्रधान की ठन गई है। अतुल प्रधान जहां इस पूरे मामले में वन विभाग के अफसर और कर्मचारियों की संलिप्तता बता रहे हैं। वहीं वन विभाग के अफसरों का कहना है कि सरधना विधायक इस मामले में आम जनता में भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं। डीएफओ राजेश कुमार ने कहा कि एनजीटी में इस मामले की सुनवाई चल रही है वहां से कोई स्थगनादेश पारित नहीं किया है। उन्होंने यह भी कहा कि गंग नहर की दायी पटरी पर सड़क निर्माण के लिए लोक निर्माण विभाग द्वारा नियमानुसार पेड़ों के कटान की कार्रवाई की जा रही है। 33000 परिवक्त पेड़ों का पातन कार्य गाइडलाइन के मुताबिक हो रहा है।

विधायक अथवा अन्य किसी व्यक्ति द्वारा इस संबंध में कोई लिखित शिकायत नहीं की गई है यदि लिखित शिकायत मिलेगी तो नियमानुसार जांच कर वैधानिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। डीएफओ के अनुसार मुख्यमंत्री की घोषणा के मुताबिक चौधरी चरण सिंह कावड़ मार्ग (अपर गंगा कैनाल की दायी पटरी पर) गाजियाबाद, मेरठ ,मुजफ्फरनगर जिले में करीब 111.49 किलोमीटर सड़क का निर्माण प्रस्तावित है। उधर पेड़ कटान का लगातार विरोध कर रहे सरधना से समाजवादी पार्टी के विधायक अतुल प्रधान ने स्थानीय वन विभाग के अफसर और कर्मचारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि 40 दिन पहले एक चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

इसमें कुछ गाड़ियां पकड़ी गई थी। लेकिन, वन विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई। गंगनहर पटरी पर पेड़ों का कटान का मुद्दा उठाया तो 3 दिन पहले फिर एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई 14 मी पटरी पर सड़क का निर्माण होना है तो फिर कुछ स्थानों पर 40 मीटर तक पेड़ों का कटान क्यों किया गया। बता दें कि आज सुबह अतुल प्रधान अपने समर्थकों के साथ मुख्य वन संरक्षक से मिलने पहुंचे थे। लेकिन डीएफओ अपने कक्ष में नहीं थे। इस बात से गुस्साए सपा विधायक अतुल प्रधान कक्ष के बाहर ही धरने पर बैठ गए थे।

Tags:    

Similar News