Meerut News: सोशल मीडिया के दौर में लोगों में पढ़ाई की आदत बढ़ाने की जरूरत : कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे

Meerut News: मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय वीसी ने बताया कि कमिश्नर ऑफिस में जरूरतमंद छात्रों के लिए लाइब्रेरी बनाई गई है। इससे जरूरतमंद छात्र किताब ले सकते हैं।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-06-07 09:29 GMT

कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे (Pic: Newstrack)

Meerut News: कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे. ने स्ट्रीट लाइब्रेरी की वकालत करते हुए कहा कि सोशल मीडिया के दौर में लोगों में पढ़ाई की आदत कम होती जा रही है, जिसे बढ़ाने की जरूरत है। लोगों में स्ट्रीट लाइब्रेरी के जरिए पढ़ाई की आदत फिर से विकसित की जाएगी। आज यहां कमिश्नर कार्यालय में पहली स्ट्रीट लाइब्रेरी और बुक डोनेशन सेन्टर का उद्घाटन करते हुए कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे. ने आगे कहा कि जहां लोग इकट्ठा होते हैं, वहां ऐसी लाइब्रेरी बनाई जाएगी। स्थानीय लोगों से अच्छी किताबें लेकर इसे बढ़ाया जाएगा। इन किताबों को पढ़कर लोग आगे बढ़ सकेंगे। उन्होंने कहा कि हम सभी की पहचान पढ़ाई से ही है।

कमिश्नर ने कहा कि सरकारी स्कूलों में सब फ्री होता है। स्ट्रीट लाइब्रेरी के लिए मेडा की ओर से पूरा सेट लिया जाएगा। प्रयोग में लाई गईं किताबें फिर से प्रयोग में लाई जा सकेंगी। किताबों के साथ ही नोटबुक भी दी जाएगी। कमिश्नर सेल्वा कुमारी जे ने कहा कि दिमाग को भटकने से बचाएं, पढ़ाई में खुद को लगाएं। इसी से पहचान मिलेगी और आगे बढ़ोगे। कमिश्नर ने लोगों से अपील की कि वे ज्यादा से ज्यादा किताबें दान करें ताकि जरूरतमंद छात्रों की मदद की जा सके।


इस मौके पर मेरठ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अभिषेक पांडेय वीसी ने बताया कि कमिश्नर ऑफिस में जरूरतमंद छात्रों के लिए लाइब्रेरी बनाई गई है। इससे जरूरतमंद छात्र किताब ले सकते हैं। इस लाइब्रेरी में लोग अपनी किताबें दान दे सकते हैं ताकि वो किताबे बच्चों के काम आ सके। शहर में इस तरह की 200 से अधिक लाइब्रेरी बनाई जाएगी। इस मौके पर जिलाधिकारी दीपक मीणा, मुख्य विकास अधिकारी नूपुर गोयल, जिला कार्यक्रम अधिकारी विनीत कुमार, जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार सिंह आदि मौजूद रहे। 

Tags:    

Similar News