Meerut News: मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रतियोगिता आयोजित, दिया जाएगा पुरस्कार

Meerut News: मेरठ के मैस्कॉट डॉल्फिन का उपयोग करते हुए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रील बनाने के लिए एक प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इसमें कोई भी व्यक्ति भाग ले सकता है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-03-19 16:03 GMT

मेरठ में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। (Pic: Social Media)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में स्वीप के अंतर्गत लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 को मध्य नजर रखते हुए रील बनाने वालों के लिए जिलाधिकारी दीपक मीणा, मुख्य विकास अधिकारी नूपुर गोयल, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट श्रुति शर्मा, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट गामिनी सिंगला के निर्देशन में मतदान जागरूकता से संबंधित मेरठ के मैस्कॉट डॉल्फिन का उपयोग करते हुए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रील बनाने के लिए एक प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है।


विजेताओं को किया जाएगा सम्मानित

कोई भी व्यक्ति समाज का मतदान जागरूकता से संबंधित रील बनाकर व्हाट्सएप के माध्यम से बार कोड स्कैन कर या 7088264764 पर व्हाट्सएप के माध्यम से भेज सकता है। सबसे अच्छी रील बनाने वाले को जिला प्रशासन की तरफ से रू0 10000 प्रथम पुरस्कार तथा एक सम्मान पत्र, दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले को रू0 5000 एवं सम्मान पत्र और तीसरा स्थान प्राप्त करने वाले को रू0 2500 एवं सम्मान पत्र जिलाधिकारी एवं मुख्य विकास अधिकारी द्वारा दिया जाएग।

कोई भी व्यक्ति ले सकता है भाग

स्वीप कोऑर्डिनेटर डॉक्टर मेघराज सिंह ने बताया कि आज के समय में सबसे अधिक रील बनाने का एक क्रेज है कोई भी व्यक्ति मतदाताओं को जागरूक करने के लिए इस प्रतियोगिता में प्रतिभाग कर सकता है। इसके लिए कोई भी उम्र सीमा या शैक्षिक योग्यता नहीं रखी गई है। किसी भी आयु एवं किसी भी व्यवसाय का व्यक्ति इसमें प्रतिभाग कर सकता है रील बनाने के बाद स्वीप मेरठ के फेसबुक पेज, इंस्टाग्राम, ट्विटर हैंडल, टेलीग्राम या यूट्यूब चैनल पर टैग करते हुए लोगों को जागरूक करना है। इसी प्रकार आने वाले समय में विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा क्योंकि एक अच्छे लोकतंत्र के निर्माण के लिए मतदाता का जागरूक होना आवश्यक है। मतदाता के अपने मताधिकार का प्रयोग करने से एक अच्छे लोकतंत्र का निर्माण होता है। अपने देश तथा अपने कर्तव्यों के लिए आने वाले 26 अप्रैल को अपने मताधिकार का प्रयोग आवश्यक करें। 

Tags:    

Similar News