Meerut News: नकल माफिया अंकित पुनिया को स्पेशल टास्क फोर्स ने किया गिरफ्तार, पेपर लीक कराने का है मामला

Meerut News: अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ करने पर बताया कि 27 जून को आयोजित ग्राम विकास अधिकारी की प्रथम पाली की परीक्षा का प्रश्न-पत्र एवं उत्तर कुंजी उसने तथा उसके साथी विवेक द्वारा सरधना निवासी उधम सिंह के उपलब्ध कराई थी।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-09-25 22:00 IST

Meerut News(Pic:Newstrack)

Meerut News: कुख्यात नकल माफिया अंकित पुनिया को स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने मेरठ के थाना दौराला क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने गिरफ्तारी की बावत जानकारी देते हुए आज रात को बताया कि 26-27 जून को प्रदेश के विभिन्न जनपदों में ग्राम विकास अधिकारी की परीक्षा सम्पादित हुई थी। इस दौरान एसटीएफ मेरठ टीम को यह सूचना प्राप्त हुई कि उत्तर प्रदेश राज्य में विभिन्न पदो के लिए आयोजित की जाने वाली उक्त परीक्षाओं में अभ्यार्थियों को उत्तीर्ण कराने के लिए कुछ लोग खुद एवं अपने गिरोह के आर्थिक,भौतिक लाभ के लिए संगठित गिरोह बनाकर भारी दाम पर परीक्षा में साल्वर बैठा कर व पेपर लीक कर अवैध आर्थिक लाभ अर्जित कर रहे हैं। इस सूचना पर एसटीएफ,मेरठ टीम द्वारा कमिश्नरगेट गाजियाबाद के थाना मुरादनगर एवं मेरठ के थाना सदर बाजार,थाना सिविल लाइन मेरठ में मुकदमा दर्ज कराये गये थे।

ऐसे हुई गिरफ्तारी

उपरोक्त के संबंध में थाना सिविल लाइन जनपद में आईपीसी की धारा 419/420/467/468/471/120 बी/34 पंजीकृत हुआ था। जिसमें उधम सिंह,संदीप,मनोज तीन अभियुक्तों को 27 जून को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। इस मामले में अंकित पुनिया वांछित चल रहा था। जिसकी गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ मेरठ टीम द्वारा प्रयास किया जा रहा था। आज एसटीएफ,मेरठ टीम को मुखबिर से सूचना मिली कि अंकित पुनिया मुजफ्फरनगर से अपनी कार द्वारा सिवाया टोल से होता हुआ लोनी में कहीं जाने वाला है। इस सूचना पर एसटीएफ की मेरठ टीम ने जिसकी अगुवाई निरीक्षक सुनील कुमार कर रहे थे उक्त स्थान पर पहुंच कर अंकित पुनिया को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से दो मोबाइल फोन,टाटा टियागो कार बरामद की गई है।

अपर पुलिस अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ करने पर बताया कि 27 जून को आयोजित ग्राम विकास अधिकारी की प्रथम पाली की परीक्षा का प्रश्न-पत्र एवं उत्तर कुंजी उसने तथा उसके साथी विवेक द्वारा सरधना निवासी उधम सिंह के उपलब्ध कराई थी। जिसे उधम सिंह ने ब्लूटूथ के जरिये अपने भाई संदीप कुमार के अलावा अन्य अभ्यार्थियों को भी भेजी गई थी। जिसकी एवज में अंकित द्वारा मोटी रकम वसूल की गई थी। यह भी पता चला है कि अंकित पुनिया पिछले 10-12 साल से इस धंधे में लिप्त है।

Tags:    

Similar News