Meerut News: कांवड़ यात्रा के मद्देनजर शैक्षणिक संस्थान इन तारीखों तक रहेंगे बंद, यातायात में रहेंगे ये बदलाव

Meerut News: जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि जिले में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर 10 जुलाई से 16 जुलाई तक सरकारी और निजी संस्थानों सहित सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया गया है।

Update: 2023-07-06 11:27 GMT
(Pic: Social Media)

Meerut News: कांवड़ यात्रा को देखते हुए मेरठ जिले में सभी शैक्षणिक संस्थानों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। सभी शैक्षणिक संस्थान 10 से 16 जुलाई तक बंद रहेंगे। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने बताया कि जिले में कांवड़ यात्रा के मद्देनजर 10 जुलाई से 16 जुलाई तक सरकारी और निजी संस्थानों सहित सभी स्कूलों और कॉलेजों को बंद करने का आदेश दिया गया है। जिला प्रशासन द्वारा सभी स्कूलवालों से जितने भी जानकारी मांगी गई है कि उनके यहां पर कोई परीक्षा तो नहीं, ताकि किसी भी छात्र-छात्रा को परीक्षा से वंचित न किया जाए। मंगलवार से शुरू हुई कांवड़ यात्रा सावन के महीने में जारी रहेगी।

इस हाईवे पर आज दोपहर बाद से भारी वाहन बंद

पुलिस के अनुसार दिल्ली-मेरठ-देहरादून हाईवे पर आज दोपहर बाद से भारी वाहन बंद हो जाएंगे। इन वाहनों को डायवर्जन वाले रूट से जाना होगा। इसके अलावा गंगनहर पटरी पर भी सारे भारी वाहन बंद कर दिए गए हैं। अभी किसी भी रूट को वनवे नहीं किया गया है। कांवड़ियों की संख्या को देखने के बाद इस पर निर्णय लिया जाएगा। यातायात पुलिस अधीक्षक जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि आज दोपहर से दिल्ली-मेरठ-देहरादून हाईवे पर बड़े वाहनों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। उन्होंने बताया कि क्योंकि अभी हाईवे पर कांवड़ियों की संख्या ज्यादा नहीं है, ऐसे में वनवे की व्यवस्था अभी लागू नहीं की गई है। यातायात पुलिस अधीक्षक जितेंद्र श्रीवास्तव के अनुसार छोटे वाहनों को कब से बंद किया जाना है, इसका निर्णय कांवड़ियों की संख्या को देखने के बाद लिया जाएगा।

यातायात में रहेंगे ये बदलाव

यातायात पुलिस अधीक्षक के अनुसार फिलहाल 15 जुलाई तक गाजियाबाद की ओर से आने वाले भारी वाहनों को जिन्हें मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, हरिद्वार, देहरादून व बिजनौर के लिए जाना है, उन्हें थाना भोजपुर गाजियाबाद कट से हापुड़ शहर होते हुए साईलो सेकेंड चौकी से किठौर रोड होकर कस्बा किठौर-हापुड़ चुंगी तिराहा से मेरठ शहर की ओर तथा कस्बा किठौर से परीक्षतगढ़, मवाना, बहसूमा, रामराज, मीरापुर, जानसठ से मुजफ्फरनगर की ओर जाना होगा। जिन वाहनों को हरिद्वार व देहरादून की ओर जाना है, ऐसे वाहन मीरापुर से गंगा बैराज, बिजनौर, नजीबाबाद होकर हरिद्वार व देहरादून की ओर जा सकेंगे।

Tags:    

Similar News