Meerut News: आठ माह की गर्भवती की हत्या, पति, सास व ननद गिरफ्तार

Meerut News: मेरठ से सटे सरधना गांव महादेव गांव की आठ माह की गर्भवती आसमीन की ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-10-02 19:58 IST

 Meerut News ( Pic- Newstrack)

Meerut News: मेरठ की सरधना पुलिस ने दहेज हत्या के आरोप में विवाहिता के पति, सास और ननद को गिरफ्तार किया है। मेरठ से सटे सरधना गांव महादेव गांव की आठ माह की गर्भवती आसमीन की ससुराल में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। आसमीन के दादा की तहरीर पर पुलिस ने पति जीशान, सास निजरा, ननद शहजादी के खिलाफ दहेज हत्या का मुकदमा दर्ज किया था।

जिला पुलिस प्रवक्ता ने आज देर शाम गिरफ्तारी की बाबत जानकारी देते हुए बताया कि 29 सितम्बर की रात्रि में आसमीन पत्नी जिशान निवासी ग्राम महादेव थाना सरधना की उसके ससुराल में कथित दहेज के लिए फांसी लगा कर हत्या कर दी गयी थी।

घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गये थे। घटना के संबंध में मृतका के दादा गांव अटाली निवासी यासीन की तहरीर के आधार पर पति जीशान, सास निजरा, ननद शहजादी के खिलाफ धारा 80/85/115(2)/351(2) बीएनएस व ¾ डी0पी0 एक्ट पंजीकृत किया गया। मायके पक्ष का आरोप है कि ससुराल पक्ष के एक लाख रुपये और बाइक की अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर आसमीन का उत्पीड़न कर रहे थे। मायके पक्ष का कहना है कि सोमवार को साढ़े तीन बजे महादेव गांव से आसमीन की मौत की सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे मायके वालों ने ससुराल वालों पर हत्या कर शव फंदे पर लटकाने का आरोप लगाया।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार आज मुखबिर की सूचना पर घटना में आरोपी वाछिंत अभियुक्तों मृतका के पति जिशान पुत्र गुलशेर सास मिजरा और ननद शहजादी को ग्राम महादेव गांव के बाहर से उस समय गिरफ्तार किया गया,जब वह फरार होने की कोशिश में थे। प्रवक्ता के अनुसार अभियुक्तों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में थाना सरधना के उप-निरीक्षक ओमप्रकाश,महिला उप निरीक्षक प्रेमलता सिंह,कांस्टेबल अंकित कुमार और मोहित कुमार शामिल थे।

Tags:    

Similar News