Meerut News: महारिकॉर्ड बनाने वाली शेफाली वर्मा ने छात्रों से मुलाकात में दी अपने क्रिकेट करियर और संघर्षों की जानकारी

Meerut News: सिर्फ 15 साल की उम्र में कैसे इस लड़की को टीम इंडिया में जगह मिल गई। शेफाली के मुताबिक, उन्होंने क्रिकेट के साथ-साथ अपनी फिटनेस, डाइटिंग पर जोर दिया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-08-08 16:38 GMT

Meerut News (Pic:Newstrack)

Meerut News: अभी जून में साउथ अफ्रीका के खिलाफ एकमात्र टेस्ट मैच में धमाकेदार पारी खेलकर सबसे तेज डबल सेंचुरी जड़कर वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा ओपनर बल्लेबाज शेफाली वर्मा आज मेरठ में थीं।

शेफाली यहां स्वामी विवेकानंद विश्वविद्यालय में आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची थीं। बता दें कि हरियाणा के रोहतक से आने वाली शेफाली वर्मा ने 15 साल की उम्र में टीम इंडिया के लिए डेब्यू किया था। 2019 में टीम इंडिया जब टी-20 वर्ल्ड कप के लिए खुद को तैयार कर रही थी तब शेफाली की टीम में एंट्री हुई थी और साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्होंने डेब्यू किया था। हर कोई हैरान था कि सिर्फ 15 साल की उम्र में कैसे इस लड़की को टीम इंडिया में जगह मिल गई। शेफाली के मुताबिक, उन्होंने क्रिकेट के साथ-साथ अपनी फिटनेस, डाइटिंग पर जोर दिया।

क्रिकेट करियर और संघर्षों के बारे में बताया

विवि प्रवक्ता के अनुसार अंतरराष्ट्रीय भारतीय महिला क्रिकेट टीम की युवा खिलाड़ी शेफाली वर्मा स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षा विभाग में चल रहे बीपीएस पाठ्यक्रम की छात्रा हैं। शेफाली वर्मा ने छात्रों से मुलाकात की और अपने अनुभव सजा किए। शेफाली ने अपने क्रिकेट करियर और संघर्षों के बारे में बताया है जिससे छात्रों को प्रेरणा मिली। इस दौरे के दौरान उन्होंने छात्रों के सवालों के जवाब दिए और खेल के प्रति अपने जुनून और प्रतिबद्धता के बारे में बताया। उनके इस दौरे का मकसद छात्रों को खेल और शिक्षा के बीच संतुलन बनाए रखने के लिए प्रेरित करना था। इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलपति मेजर जनरल डॉ जी. के. थपलियाल एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ शल्या राज ने भी भारतीय महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा से मुलाकात की एवं उनके उज्जवल भविष्य के लिए उन्हें आशीर्वाद प्रदान किया।

अपने करियर में कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं

इससे पहले कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती वंदना एवं अतिथि द्वारा दीप प्रज्वलन करके किया गया। तत्पश्चात शिक्षा विभाग के विभाग अध्यक्ष डॉ अनोज राज ने भारतीय महिला क्रिकेटर शेफाली वर्मा एवं उनके सलाहकार पूनम भारद्वाज के प्रति अपना स्वागत उद्बोधन प्रस्तुत किया। शेफाली वर्मा जो कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम की एक प्रमुख बल्लेबाज हैं। उन्होंने अपने करियर में कई महत्वपूर्ण उपलब्धियां हासिल की हैं। उन्होंने टेस्ट क्रिकेट, वनडे और टी-20 इंटरनेशनल में कई यादगार प्रदर्शन किए हैं। इस अवसर पर इंजीनियरिंग कॉलेज से डॉ मुकेश रोहिल्ला, शारीरिक शिक्षा विभाग से डॉ मंजू अधिकारी, डॉक्टर प्रवीण कुमार, डॉक्टर दीपक राघव, डॉक्टर अतुल तिवारी, डॉक्टर सलीम जावेद, डॉ अंकित सिंह जादौन एवं कपिल शाक्य, शिक्षा विभाग से डॉक्टर राहुल सिरोही, डॉक्टर संगीता रानी एवं रिशु रानी आदि मौजूद रही।

Similar News