Meerut News: महिलाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका, निजी क्षेत्र की 50 कंपनियां आएंगी रोजगार देने

Meerut News: मेरठ के इस्माइल पीजी डिग्री कॉलेज में दो दिवसीय एक बड़ा रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसमें विभिन्न कंपनियों में स्वीकृत पदों पर रोजगार मिलेगा।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-09-23 18:25 GMT

 निजी क्षेत्र की 50 कंपनियां आएंगी रोजगार देने, महिलाओं के लिए नौकरी का सुनहरा मौका: Photo-Newstrack

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में प्राइवेट सेक्टर में नौकरी की तलाश कर रहीं महिला अभ्यर्थियों को नौकरी देने के लिए प्राइवेट सेक्टर की लगभग 50 कंपनियां मेरठ आ रही हैं। दरअसल क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय, मेरठ विश्वविद्यालय सेवायोजन सूचना एवं मंत्रणा केंद्र, चैधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ एवं इस्माइल नेशनल महिला पीजी कॉलेज, मेरठ के करियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल के संयुक्त तत्वावधान मेरठ के इस्माइल पीजी डिग्री कॉलेज में दो दिवसीय एक बड़ा रोजगार मेले का आयोजन किया जा रहा है। इसमें विभिन्न कंपनियों में स्वीकृत पदों पर रोजगार मिलेगा।

सहायक निदेशक सेवायोजन शशि भूषण उपाध्याय ने आज दो दिवसीय वृहद स्तरीय रोजगार मेले के आयोजन के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि दो दिवसीय रोजगार मेले में निजी क्षेत्र की लगभग 50 कंपनियां इस महाविद्यालय में छात्राओं को रोजगार देने के लिए आएंगी। मेले में लगभग 5000 प्रतिभागियों के प्रतिभाग करने की संभावना है। क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के सहायक निदेशक शशि भूषण उपाध्याय ने बताया कि इसके लिए शहर भर के सभी स्कूलों में संपर्क किया गया है। जिससे की अधिक से अधिक महिला अभ्यर्थियों को इसका लाभ मिल सके।

महिला अभ्यर्थियों को मिलेगा रोजगार

उन्होंने बताया कि ऐसे सैकड़ों पद होंगे, जिनमें योग्यता के अनुसार ऐसी सभी महिला अभ्यर्थियों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। इन पदों हेतु 8000 से लेकर 17000 रुपये वेतन प्रस्तावित किया गया। रोजगार मेले से पहले प्रतिभागियों की करियर काउंसलिंग की जाएगी। मेरठ-हापुड़ संसदीय क्षेत्र के सांसद राजेंद्र अग्रवाल रोजगार मेला के मुख्य अतिथि होंगे। सेल्वा कुमारी जे कमिश्नर, मेरठ एवं दीपक मीणा जिलाधिकारी, मेरठ विशिष्ट अतिथि होंगे। रोजगार मेले में प्रतिभाग करने के लिए प्रतिभागी ेमूंलवरंद. नच.दपब.पद से अपना पंजीकरण करने एवं तीन रिज्यूम साथ लेकर मेले में प्रतिभाग कर सकते है। किंतु यहां पर ऑफलाइन पंजीकरण की भी व्यवस्था रहेगी।

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो. अनीता राठी ने इस मौके पर बताया कि यह हमारे लिए बहुत ही गौरव की बात है कि इस महाविद्यालय में प्रथम बार विशेष वृहद रोजगार मेले का आयोजन महिलाओं हेतु किया जा रहा है। कार्यक्रम संयोजिका डॉ. ममता सिंह ने बताया कि महाविद्यालय में समय समय पर रोजगार मेले का आयोजन किया जाना चाहिए तथा छात्राओं की करियर काउंसलिंग भी समय पर सुनिश्चित की जानी चाहिए जिससे कि इनका करियर का निर्माण किया जाना सुनिश्चित हो सके। नोडल अधिकारी ललित कुमार ने बताया कि यह विभाग समय पर छात्र-छात्राओं के लिए रोजगार मेले एवं करियर काउंसलिंग का आयोजन करता है जिससे कि छात्र-छात्राओं को रोजगार एवं उनका व्यक्तित्व का विकास सुनिश्चित हो सके। महाविद्यालय की प्रेस प्रवक्ता प्रो. दीपा त्यागी, आइक्यूएसी कोऑर्डिनेटर प्रोफेसर दीप्ति कौशिक वार्ता में उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News