Meerut News: भूतपूर्व सैनिकों के जमीनी विवाद का जल्द निस्तारण के निर्देश, जिला सैनिक बंधु बैठक में DM का सख्त निर्देश

Meerut News: बैठक में जिलाधिकारी ने पुराने बिंदुओं की समीक्षा करते हुए आदेश किया कि भूतपूर्व सैनिक के लंबित मसले खासकर के जमीन के विवाद एक निश्चित समय में निस्तारित किए जाएं।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-06-27 13:12 GMT

भूतपूर्व सैनिकों के जमीनी विवाद, जिलाधिकारी दीपक मीणा का आदेश, सैनिक बंधु बैठक: Photo- Newstrack

Meerut News: जनपद मेरठ के जिला सैनिक बंधु बैठक में जिलाधिकारी दीपक मीणा ने भूतपूर्व सैनिकों और उनके परिवार की समस्याओं को सुनते हुए भूतपूर्व सैनिकों के जमीनी विवाद एक निश्चित समय में निस्तारित किए जाने के निर्देश दिए।

भूतपूर्व सैनिकों के जमीन के विवाद

जिला सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास कार्यालय में जिलाधिकारी दीपक मीणा अध्यक्षता में जिला सैनिक बन्धु की बैठक आहूत की गई थी। बैठक में जिलाधिकारी ने पुराने बिंदुओं की समीक्षा करते हुए आदेश किया कि भूतपूर्व सैनिक के लंबित मसले खासकर के जमीन के विवाद एक निश्चित समय में निस्तारित किए जाएं। आज की बैठक मे भूतपूर्व सैनिक अनीत कुमार निवासी-कुलीजन सरधना,मेरठ के खेत से अवैध खनन की जांच के लिए उन्होंने एक जांच समिति बैठाने का निर्देश दिया, मौके पर संबंधित तहसीलदार की पेशी की गई, कार्यवाही सही रूप से न होने पर जिलाधिकारी महोदय, ने आपत्ति जताई।

सविता देवी पत्नी शहीद अनिल कुमार दिनांक 12 जून 2003 को शहीद हो गये थे। जमीन आवंटन के मामले में उन्होंने निगम के अधिकारी को सभी दस्तावेज के साथ तलब किया है। जिन भूतपूर्व सैनिको का बंदूक लाइसेंस रूका हुआ है, उस पर भी जल्द कार्यवाही की बात की गई है। सैनिक कल्याण कार्यालय के सामने की सड़क बदहाल रूप में जिसकी मरम्मत के लिए नगर निगम से निवेदन किया गया था। नगर निगम के अधिकारी ने बताया कि अगले 3 महीने में यह कार्य पूर्ण रूप से पूरा किया जायेगा, इसके लिए 18 लाख रुपए का बजट आंवटन किया जायेगा।

जिलाधिकारी का आभार प्रकट किया गया

जिला सैनिक कार्यालय के सामने अलंकृत वाटिका के निर्माण का कार्य चल रहा है। जिसमें कैप्टन आई एन राकेश शुक्ला, माननीय लंक्ष्मीकांत वाजपेयी वाईस चैयरमेन एम.डी.ए एंव जिलाधिकारी महोदय, मेरठ का अभार प्रकट किया। इसके अलावा पुलिस से संबंधित शिकायतो को प्रकाश चन्द अग्रवाल सी0ओ0 मेरठ कैन्ट ने सुना और उचित कार्यवाही के आदेश दिए। आज की बैठक से भूतपूर्व सैनिक संतुष्ट हुए, ब्रिगेडियर रणवीर सिंह वीर चक्र ने बैठक के बाद जिलाधिकारी की सरहाना करते हुए भूतपूर्व सैनिको की समस्याओं पर ध्यान देने के लिए जिलाधिकारी का आभार प्रकट किया।

कैप्टन (आई0एन) राकेश शुक्ला जिला सैनिक बोर्ड अधिकारी मेरठ ने सभी भूतपूर्व सैनिको से निवेदन किया कि वे अपनी समस्याओं को सैनिक बंधु बैठक में अवश्य उठाए। बैठक में जेओसी सबएरिया के प्रतिनिधि कर्नल वेटरन्स डी.एस.वर्मा, कर्नल वेटरन्स भी मौजूद रहे। बैठक के बाद भूतपूर्व सैनिक सिधांशु शेखर तिवारी, अब वकालत करते है, उन्होने सभी भूतपूर्व सैनिको को अपना परिचय देते हुए अदालत से संबंधित मुकदमो में सहायता करने की बात रखी।

Tags:    

Similar News