UP: टिकट की अदला-बदली पर लगा विराम, सपा प्रत्याशी सुनीता वर्मा ने किया नामांकन

UP: उत्तर प्रदेश की मेरठ लोकसभा सीट को लेकर पिछले कई दिनों से समाजवादी पार्टी के अंदर चल रहे घमासान पर आज आखिरकार विराम लग ही गया।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-04-04 12:16 GMT

सपा प्रत्याशी सुनीता वर्मा ने किया नामांकन (न्यूजट्रैक)

UP Politics: उत्तर प्रदेश की मेरठ लोकसभा सीट को लेकर पिछले कई दिनों से समाजवादी पार्टी के अंदर चल रहे घमासान पर आज आखिरकार विराम लग ही गया। समाजवादी पार्टी ने सुनीता वर्मा को टिकट थमा दिया जिन्होंने आज नामांकन के आखिरी दिन कलक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन दाखिल कर दिया। इस मौके पर सपा के शहर विधायक रफीक अंसारी,सुनीता वर्मा के पति एवं पूर्व विधायक योगेश वर्मा, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अवनीश काजला व आप के स्थानीय नेता मौजूद रहे।

बता दें, दो दिन पहले से घोषित प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटकर सरधना विधायक अतुल प्रधान को प्रत्याशी बनाया गया था। अतुल प्रधान ने बुधवार को नामांकन भी दाखिल कर दिया था। इससे पहले आज सुबह ही जैसे ही लखनऊ से योगेश वर्मा पार्टी सिंबल लेकर मेरठ लौटे। योगेश वर्मा के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। वहीं भानू प्रताप सिंह व अतुल प्रधान समर्थकों में उदासी की लहर दौड़ गई। कल नामाकंन पत्र दाखिल कर चुके अतुल प्रधान पार्टी नेतृत्व के ताजा निर्णय से इस कदर नाराज दिखे कि उन्होंने अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी है।

हालांकि बाद में पार्टी नेतृत्व के समझाने के बाद उन्होंने अपने इस्तीफे की पेशकश वापिस ले ली। यही नहीं उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान का निर्णय होगा, उसका सम्मान करूंगा। सुनीता वर्मा के नामाकंन दाखिल करने के बाद अब इस सीट पर चुनावी लड़ाई दिलचस्प हो गई है। यहां अब भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल का मुकाबला सपा-कांग्रेस गठबंधन की उम्मीदवार सुनीता वर्मा से होगा।

सपा ने इस बार लोकसभा चुनाव में जिस तरह बार-बार टकट काटकर उम्मीदवारों को बदला है। उसको लेकर जयंत चौधरी ने बिना किसी का नाम लिए समाजवादी पार्टी मुखिया अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए एक्स अकाउंट पर अपनी एक पोस्ट में लिखा कि विपक्ष में किस्मत वालों को ही कुछ घंटों के लिए लोक सभा प्रत्याशी का टिकट मिलता है! और जिनका टिकट नहीं कटा, उनका नसीब। 

Tags:    

Similar News