UP Police Bharti: सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

UP Police Bharti:यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के पेपर लीक मामले में एसटीएफ को बड़ी कामयाबी मिली है। एसटीएफ ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-04-03 06:13 GMT

सिपाही भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार (न्यूजट्रैक)

UP Police Bharti: एसटीएफ मेरठ यूनिट ने यूपी पुलिस आरक्षी परीक्षा के पेपर लीक मामले में एक और अभियुक्त को गिरफ्तार किया है। पेपर लीक मामले में अब तक मेरठ एसटीएफ की टीम 54 से ज्यादा लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। एसटीएफ मेरठ यूनिट के पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह ने इस बारे में जानकारी दी। बृजेश सिंह के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्त का नाम राजीव नयन मिश्रा पुत्र स्व. दीनानाथ मिश्रा निवासी ग्राम अमोरा थाना मेज़ा प्रयागराज व वर्तमान निवासी 97 भरत नगर जेके रोड भोपाल है। अभियुक्त की गिरफ्तारी परी चौक ग्रेटर नोएडा से की गई।

एसटीएफ मेरठ यूनिट के पुलिस अधीक्षक बृजेश सिंह ने बताया कि अभियुक्त राजीव थाना कंकरखेड़ा मेरठ के केस क्राइम 166/24 अन्तर्गत धारा 420/467/468/471/120ठ आईपीसी 2/3/7/8/9 उत्तर प्रदेश सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम में वांछित चल रहा था। इसी केस में अभियुक्त राजीव को दाखिल किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्त से की गई पूछताछ में में ये प्रकाश में आया है कि गुड़गाँव के अलावा राजीव ने रीवा के भी एक रिसोर्ट में अपने गैंग के साथ पेपर पढ़वाया था।

पूर्व में यह एनएचएम घोटाले में ग्वालियर और यूपी टेट पेपर लीक में कौशांबी से जेल जा चुका है। इस मुकदमे की विवेचना एसटीएफ मेरठ यूनिट द्वारा की जा रही है। एसटीएफ के इस अधिकारी के अनुसार सायं मुखबिर की सूचना के आधार पर यूपी पुलिस आरक्षी परीक्षा का पेपर लीक करने वाले अभियुक्त राजीव नयन मिश्रा को परी चौक ग्रेटर नोएडा से गिरफ़्तार किया गया। इसी केस में अभियुक्त राजीव को दाखिल किया गया है।

Tags:    

Similar News