Meerut News: मेरठ बार एसोसिएशन ने अधिवक्ता रमेश चंद गुप्ता को वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद से हटाया, लगे थे ये संगीन आरोप

Meerut News: अश्लील वीडियो के मामले में मेरठ बार एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष का त्याग-पत्र स्वीकार करने की बजाय एसोसिएशन ने आरोपी की सदस्यता समाप्त कर दी। यूपी बार काउंसिल को आरोपी के विधि व्यवसाय के पंजीकरण को अविलंब निरस्त किए जाने का आग्रह किया।

Update: 2023-06-13 08:58 GMT
advocate Ramesh Chand Gupta (social media)

Meerut News: उत्तर प्रदेश के मेरठ में नाबालिग ऑफिस गर्ल के साथ वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश चंद गुप्ता का अश्लील वीडियो वायरल होने का मामला तूल पकड़ने के बाद मेरठ बार एसोसिएशन ने आरोपी अधिवक्ता रमेश चंद गुप्ता को वरिष्ठ उपाध्यक्ष पद से हटाते हुए उनकी सदस्यता मेरठ बार एसोसिएशन से समाप्त कर दी है। यही नहीं एसोसिएशन द्वारा इस प्रकरण को यूपी बार काउंसिल के समक्ष रखते हुए रमेश चंद गुप्ता के विधि व्यवसाय के पंजीकरण को अविलंब निरस्त किए जाने का भी आग्रह किए जाने का निर्णय लिया गया है। बता दें कि इससे पहले रमेश गुप्ता द्वारा अपने पद का त्यागपत्र भी मेरठ बार एसोसिएशन को दिया जा चुका था।

नाबालिक के साथ दुर्व्यहार के लगे थे आरोप

मेरठ बार एसोसिएशन के अध्यक्ष कुंवर पाल शर्मा ने मेरठ बार एसोसिएशन की प्रबंध समिति की आपात बैठक में लिए गए निर्णय की जानकारी देते हुए बताया कि नाबालिक पीड़िता के पिता द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र में अधिवक्ता रमेश चंद गुप्ता द्वारा नाबालिक के साथ शारीरिक संबंध बनाने और अश्लील फोटो तैयार करने सहित अन्य गंभीर आरोप लगाये गये हैं। सोमवार के हुई कार्यकारिणी की बैठक में इस मामले में सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए रमेश चंद गुप्ता की सदस्यता तत्काल प्रभाव से समाप्त की गई। जिसके चलते उनके वरिष्ठ उपाध्यक्ष का पद भी स्वत: समाप्त हो गया। इस प्रकरण को यूपी बार काउंसिल के समक्ष रखते हुए रमेश चंद गुप्ता के विधि व्यवसाय के पंजीकरण को अविलंब निरस्त किए जाने का भी आग्रह किए जाने का निर्णय लिया गया है।

आरोपित ने कहा- वीडियो एडिट करके मुझे अपमानित करने का प्रयास

वहीं बताया जा रहा है कि मेरठ बार एसोसिएशन की प्रबंध समिति की आपात बैठक से पूर्व ही रमेश गुप्ता द्वारा अपने पद का त्यागपत्र भी मेरठ बार एसोसिएशन को दे चुके थे। अपने त्याग-पत्र में रमेश गुप्ता ने लिखा है कि कुछ लोगों ने साजिश करके ईर्ष्यावश मेरी छवि को धूमिल करने के लिए सोशल मीडिया पर अमर्यादित वीडियो एडिट करके मुझे अपमानित करने के लिए डाल दी है। प्रार्थी पिछले करीब 48 वर्षों से सम्मानित मेरठ बार एसोसिएशन का सदस्य है। मैं वर्तमान में मेरठ बार एसोसियेशन का वरिष्ठ उपाध्यक्ष हूँ। उक्त एडिट वीडियो सोशल मीडिया पर डालने से ना केवल मेरी छवि को ठेस पहुंची है, बल्कि अति सम्मानित मेरठ बार एसोसिएशन की छवि को भी ठेस पहुंची है। वीडियो डालने वाली लड़की प्रार्थी से 15 लाख रुपयों की मांग की है, जिसकी रिकॉडिंग प्रार्थी के पास है। उक्त वीडियो सोशल मीडिया पर मुझसे पैसा ऐठने के लिए डाल दी गई है। जब तक मैं अपने आपको निर्दोष साबित ना कर दूँ, मुझे अति सम्मानित मेरठ बार एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर रहने का नैतिक अधिकार नहीं है। इसलिए में स्वेच्छापूर्वक अति सम्मानित मेरठ बार एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष के पद पर से इस्तीफा दे रहा हूँ।

ये था पूरा मामला

घटना की पृष्ठभूमि के बारे में बता दें कि गत 31 मई को वरिष्ठ अधिवक्ता रमेश चंद गुप्ता के यहां नौकरी करने वाली युवती ने मेरठ बार एसोसिएशन को प्रार्थना पत्र दिया था। युवती ने बताया था, वह मेरठ बार एसोसिएशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष रमेश चंद गुप्ता के यहाँ ऑफिस कार्य करती थी। आरोप लगाया, अधिवक्ता रमेश चंद गुप्ता ने 11 फरवरी 2023 को अपने घर ऑफिस कार्य के लिए बुलाया था। उस दिन दूसरा शनिवार होने के कारण कोर्ट की छुट्टी थी। इस दौरान उसे पीने के लिए कोल्ड ड्रिंक दी गई। जिसे पीने के बाद वह बेहोश हो गई। होश आया तो उसे बताया गया, उसके अश्लील फोटो ले लिए गए है। अगर इस घटना के विषय में किसी को बताया तो फोटो इंटरनेट पर वायरल कर दिए जाएंगे। युवती ने बताया, उसकी जन्म तिथि 27 जुलाई 2005 है और वह नाबालिग है, ये जानते हुए भी अधिवक्ता उसको ब्लैकमेल कर अपने घर, ऑफिस बुलाकर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बना रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद युवती ने मेरठ बार एसोसिएशन को पत्र लिखा था, तभी से ये मामला सुर्खियों में है।

Tags:    

Similar News