Meerut News: वेस्ट यूपी से शुरू होगी कांग्रेस की संविधान बचाओ संकल्प सभा, 1 अगस्त से विभिन्न जिलों में आयोजित होगा कार्य

Meerut News : लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर कांग्रेस ने वेस्ट यूपी को साधने के लिए 1 अगस्त से संविधान बचाओ संकल्प सभा की शुरुआत वेस्ट यूपी में करेगी।

Update:2023-07-29 20:37 IST

Meerut News: लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर कांग्रेस ने वेस्ट यूपी को साधने के लिए 1 अगस्त से संविधान बचाओ संकल्प सभा की शुरुआत वेस्ट यूपी में करेगी। इसके तहत तीन-तीन जिलों की एक जिले में सभा होगी। कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव चौधरी यशपाल सिंह ने कहा कि अभियान की शुरुआत पश्चिमी उत्तर प्रदेश से होगी। संविधान बचाओ संकल्प सभा के तौर पर यह अभियान चलेगा। इसके जरिए 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए माहौल तैयार करेगी। इसके तहत तीन-तीन जिलों की एक जिले में सभा होगी। कार्यकर्ताओं को संविधान बचाओ की शपथ दिलाई जाएगी।

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता चौधरी यशपाल सिंह के मुताबिक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बृजलाल खाबरी इस अभियान की अगुवाई करेंगे। एक से पांच अगस्त तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दौरे में रहेंगे। इस दौरान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में जायेंगे। एक दिन में तीन जिलों में संविधान बचाओ संकल्प सभा का आयोजन होगा। कांग्रेस सभा के जरिए लोगों को यह बताने की कोशिश करेगी कि भाजपा सरकार ने कौन-कौन से वादे पूरे किए और कौन-कौन से वादे पूरे नहीं किए।

मणिपुर की घटना पर भी बात होगी।

कांग्रेस नेता के अनुसार एक अगस्त को बुलंदशहर से संविधान बचाओ संकल्प सभा की शुरुआत होगी। इसी दिन गौतम बुद्ध नगर और गाजियाबाद में भी सभा होगी। दो अगस्त को मेरठ हापुर और बागपत में तीन अगस्त को सहारनपुर शामली और मुजफ्फरनगर चार अगस्त को संभल अमरोहा रामपुर में सभा होगी। जबकि पांच अगस्त को मुरादाबाद और बिजनौर में सभा का आयोजन किया जाएगा।

वहीं 2 अगस्त को मेरठ के ऐतिहासिक स्थल "शर्मा स्मारक "मे होने वाली "सविधान बचाओ संकल्प सभा की तैयारियों को लेकर कांग्रेस कार्यालय बुढ़ाना गेट पर बुलाई गई। कांग्रेस नेताओं की बैठक में सभी कांग्रेस कार्यकर्ताओं से आपस के सभी मतभेद भूलकर सभा को सफल बनाने की अपील की गई। जिलाध्यक्ष अवनीश काजला कि अध्यक्षता व महानगर अध्यक्ष जाहिद अंसारी के संचालन में सम्पन्न हुई बैठक में मुख्य अतिथि के रुप में प्रदेश सचिव नसीम खान उपस्थित थे। बैठक के बाद कांग्रेस प्रवक्ता हरिकिशन वर्मा ने बताया की "सविधान बचाओ संकल्प सभा" में राष्ट्रीय सचिव प्रदीप नरवाल, उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष ब्रजलाल खाबरी, पश्चिम उत्तर प्रदेश के अध्यक्ष पूर्व मंत्री नसीमुद्दीन सिद्धकी, सहित अन्य केन्द्रीय व प्रदेश के नेता उपस्थित होंगे।

Tags:    

Similar News