Meerut : सपा विधायक अतुल प्रधान और डॉक्टरों का विवाद जारी, IMA चिकित्सक मिलेंगे डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक से

Meerut News : डॉक्टर संदीप जैन ने कहा कि, 'हमारा मानना है कि सभी का सम्मान है। लेकिन किसी से अभद्रता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसी को भी कोई बात रखती हो तो उचित प्लेटफार्म पर रखें आईएमए भी अपनी बातों को उचित स्थान पर रखेगा।'

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-11-24 18:47 IST

मेरठ समाचार (Social Media) 

Meerut News: मेरठ में सपा के सरधना विधायक अतुल प्रधान (Sardhana MLA Atul Pradhan) और स्थानीय डॉक्टरों का विवाद अभी जारी है। आईएमए मेरठ (IMA Meerut) और मेरठ नर्सिंग होम एसोसिएशन (Meerut Nursing Home Association) के प्रतिनिधियों ने इस मामले में उपमुख्यमंत्री से मिलने का समय मांगा है।

आईएमए प्रतिनिधि के अनुसार डॉक्टर अपने आत्म सम्मान और सुरक्षा के मामले में कोई समझौता नहीं करेंगे। IMA अध्यक्ष डॉ संदीप जैन ने शुक्रवार (24 नवंबर) को कहा कि, 'हमने उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक (Deputy Chief Minister Brijesh Pathak) से मिलने का समय मांगा है'। हालांकि, सपा विधायक अतुल प्रधान ने आईएमए प्रतिनिधियों के साथ बातचीत में भरोसा दिलाया है कि अब उनकी तरफ से कोई हंगामा नहीं होगा।

'किसी से अभद्रता बर्दाश्त नहीं'

डॉक्टर संदीप जैन ने कहा कि, 'हमारा मानना है कि सभी का सम्मान है। लेकिन किसी से अभद्रता बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। किसी को भी कोई बात रखती हो तो उचित प्लेटफार्म पर रखें आईएमए भी अपनी बातों को उचित स्थान पर रखेगा।'

अतुल प्रधान- जन आंदोलन जारी रहेगा

उधर, अतुल प्रधान ने बताया कि, 'उनके द्वारा आईएमए मेरठ के पदाधिकारियों से मुलाकात कर उनसे अस्पतालों में फैल रही अव्यवस्थाओं को लेकर बात रखी ! अस्पतालों के अंदर अवैध ढंग से चल रहे मेडिकल स्टोरों, लैबों और मरीजों के बनाये जा रहे अनाप-शनाप बिलों पर रोकथाम एवं बिना पैरामेडिकल स्टाफ के खुल रहे। अस्पतालों पर रोकथाम हेतु अपनी सार्थक मांग रखी ! ग़रीब शोषित पीड़ित के न्याय के लिये हमारा जन आंदोलन जारी रहेगा।'

दोनों तरफ से जुबानी जंग जारी 

दोनों तरफ से चल रही जुबानी जंग के बीच पिछले दिनों 'न्यूटिमा हॉस्पिटल' प्रबंधन के पक्ष में उतरे चिकित्सकों ने सपा विधायक और उनके समर्थकों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने पर इलाज बंद करने की धमकी दे डाली थी। चिकित्सकों की नाराजगी इस कदर है कि सपा विधायक अतुल प्रधान के रवैए और बार-बार हॉस्पिटल और डॉक्टरों को निशाने पर लिए जाने से नाराज डॉक्टर विश्वजीत बैंबी ने आत्मदाह तक की चेतावनी दे डाली है। गौरतलब है कि, पुलिस क्षेत्राधिकारी सिविल लाइन अरविन्द चौरसिया को उनके सर्किल से हटाये जाने की वजह भी पुलिस द्वारा सपा विधायक के खिलाफ मुकदमे में फाइनल रिपोर्ट लगवाना बताया जा रहा है।

क्या है मामला?

आपको बता दें कि, दौराला क्षेत्र के मवीमीरा गांव निवासी जितेंद्र की नवजात पुत्री सोनम का गढ़ रोड स्थित न्यूटिमा हॉस्पिटल में कई दिनों तक इलाज चला था। 7 नवंबर को डॉक्टर ने उसकी छुट्टी कर दी थी। इलाज के बिल को लेकर परिजनों और अस्पताल प्रबंधन के बीच विवाद हो गया। परिजनों का आरोप था कि उन्हें पांच लाख का बिल थमा दिया गया। परिजनों की शिकायत पर समर्थकों के साथ न्यूटिमा हॉस्पिटल पहुंचे। आरोप है कि बिल की रकम को लेकर सपा विधायक अतुल प्रधान और उनके समर्थकों ने डॉक्टरों के साथ अभद्रता कर मारपीट की। जिसके बाद न्यूटिमा हॉस्पिटल प्रबंधन की तरफ से अतुल प्रधान समेत 409 लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया। तब से ही अतुल प्रधान और डॉक्टरों के बीच विवाद चला आ रहा है।

इसी बीच विधायक पर दर्ज मुकदमे में विवेचक ने पहले एफआर लगा दी। हालांकि बाद डॉक्टरों के विरोध पर पुलिस ने केस डायरी को रोक कर पर्चे निरस्त किये और विधायक के खिलाफ चार्जशीट तैयार की।

Tags:    

Similar News