Meerut News: ऐसे बूथों की लिस्ट उपलब्ध कराएं जिसमें सड़क-बिजली या भवन से संबंधित कोई समस्या है, बोलीं मेरठ मंडल आयुक्त

Meerut News: आयुक्त द्वारा बैठक में उपस्थित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि अपने-अपने विधानसभा में पात्र नागरिकों का पंजीकरण कराया जाये एवं डुप्लीकेट, मृतक एवं शिफ्टेड मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से विलोपित कराये जायें।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-12-03 15:55 IST

मंडल आयुक्त आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. (Newstrack)

Meerut News: मेरठ मंडल आयुक्त आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने रविवार को कलेक्ट्रेट सभागार में राजनैतिक दलों के जिलाध्यक्ष और प्रतिनिधियों के साथ बैठक की। बैठक में मंडल आयुक्त ने जनप्रतिनिधियों से कहा कि ऐसे बूथों की लिस्ट उपलब्ध कराएं जहां सड़क बिजली या भवन से संबंधित कोई समस्या है।

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा अर्हता तिथि 1 जनवरी 2024 के आधार पर विधान सभा निर्वाचक नामावलियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के लिए  मेरठ मण्डल आयुक्त ने आज सरस्वती विद्या मंदिर गंगानगर तथा इस्माइल पी जी नेशनल कॉलेज बुढ़ाना गेट स्थित मतदेय स्थलों का भ्रमण किया गया। तत्पश्चात रोल प्रेक्षक महोदया द्वारा जनपद के समस्त मान्यता प्राप्त राष्ट्रीय/राज्यीय राजनैतिक दलों के जिलाध्यक्ष /प्रतिनिधियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गयी। बैठक में मंडलायुक्त ने विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के बारे में समस्त उपस्थित जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया गया गया कि वे अपने-अपने दल के बीएलए नियुक्त कर सूची उपलब्ध कराने का कष्ट करें।


मंडल आयुक्त आयुक्त सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि मतदाता सूची का गहनतापूर्वक अध्ययन करते हुए महत्वपूर्ण निर्वाचकों के नाम की जांच कर लें यदि कोई छूटा हो तो अवगत करा दें। जिन नागरिकों के नाम निर्वाचक नामावली में दर्ज होने से अभी तक छूटे हैं, उनके नाम दर्ज कराने के लिए बीएलओ के पास फार्म जमा करा दें। राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों से ऐसे बूथों की लिस्ट उपलब्ध कराने का अनुरोध किया जिसमें सड़क बिजली या भवन से संबंधित कोई समस्या है। उन्होंने कहा कि ऐसे बूथ जहां फोर्स की आवश्यकता है। उनकी सूची बनाकर उपलब्ध करा दें। जनप्रतिनिधियों द्वारा बैठक में निर्वाचन से संबंधित समस्याएं रखी गई तथा सुझाव दिए गए।  

आयुक्त द्वारा बैठक में उपस्थित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि अपने-अपने विधानसभा में पात्र नागरिकों का पंजीकरण कराया जाये एवं डुप्लीकेट, मृतक एवं शिफ्टेड मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से विलोपित कराये जायें। एक परिवार के वोट एक ही मतदान केंद्र पर हों यह भी सुनिश्चित कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि नई बनी कॉलोनी में पात्र नागरिकों के नाम नामावली सूची में दर्ज कराने के लिए आवश्यक कार्यवाही की जाए। समस्त व्यवस्थाएं ऐसी हो कि कोई भी मतदाता अपने मताधिकार से वंचित न रहने पाए।

इस अवसर पर जिलाधिकारी दीपक मीणा, अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित कुमार, उप जिलाधिकारी सरधना पंकज राठौर उप जिलाधिकारी मवाना अखिलेश यादव, उपजिलाधिकारी सदर गामिनी सिंगला सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Tags:    

Similar News