Meerut News: राजस्थान पुलिस के हाथों पकड़े गए मेरठ पुलिस के दो निलंबित कांस्टेबल, फर्जी SOG टीम बनाकर करते थे वसूली

Meerut News: फर्जी एसओजी टीम बनाकर अमीर लोगों को निशाना बनाते थे। इनके पास हथियार और हथकड़ी भी मिली है। मेरठ के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मेरठ में तैनात हेड कांस्टेबल अमित कुमार और कांस्टेबल रिंकू मेरठ से अनुपस्थित थे।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-10-24 20:52 IST

Meerut News (Pic- Newstrack)

Meerut News: राजस्थान पुलिस की गिरफ्त में आए मेरठ पुलिस के दोनों सिपाहियों को मेरठ एसपी ने निलंबित कर विभागीय जांच के आदेश दिए हैं। आरोप है कि ये लोग फर्जी एसओजी टीम बनाकर अमीर लोगों को निशाना बनाते थे। इनके पास हथियार और हथकड़ी भी मिली है। मेरठ के पुलिस अधीक्षक ग्रामीण राकेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मेरठ में तैनात हेड कांस्टेबल अमित कुमार और कांस्टेबल रिंकू मेरठ से अनुपस्थित थे।

आज सूचना मिली कि इनके खिलाफ राजस्थान के झुंझुनू जिले के थाना बिसाऊ में सरकारी कार्य में बाधा डालने का मामला दर्ज है। मामला संज्ञान में आते ही एसएसपी मेरठ ने इन्हें तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। उधर, राजस्थान पुलिस के मुताबिक रिंकू सिंह और अमित कुमार उत्तर प्रदेश के मेरठ पुलिस के भावनगर में कांस्टेबल के पद पर तैनात हैं। रिंकू सिंह गिरोह का मुखिया है। वहीं, गिरोह में शामिल और मौके से पकड़ी गई युवती मीनूरानी एक अस्पताल में रिसेप्शनिस्ट है। अन्य आरोपियों में आकाश शर्मा एडवोकेट, मुनकट मजदूरी करता है और अनुज कार चलाता है।

पुलिस का कहना है कि ये लोग खुद को एसओजी अधिकारी बताते हैं, जो यूपी व अन्य इलाकों में तरह-तरह का डर दिखाकर लाखों रुपए की वसूली करते हैं। इनके खिलाफ बिसाऊ थाने में मामला दर्ज किया गया है। घटना के बारे में सूत्रों ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी कि चूरू-झुंझुनूं के बीच स्थित खासौली धाम से यूपी नंबर की लाल रंग की कार में सवार कुछ लोग रोडवेज बस में सवार एक महिला समेत कुछ लोगों को डरा धमकाकर अपने वाहन में बिसाऊ ले गए। पुलिस को यह भी बताया गया कि ये लोग खुद को यूपी एसओजी टीम बता रहे थे और इनके पास हथकड़ी व हथियार भी थे। बिसाऊ थाना पुलिस की ओर से गांगियासर तिराहा पर नाकाबंदी शुरू की गई। इस दौरान बिसाऊ की ओर से एक लाल रंग की कार आती दिखाई दी। रोकने पर कार बैरिकेड्स को टक्कर मारकर भाग गई।

पुलिस कंट्रोल रूम झुंझुनूं की ओर से पूरे जिले में नाकाबंदी करवाई गई। इस दौरान बदमाशों ने अपहृत आरिफ व दोजी को कार से उतार लिया। बिसाऊ थाना प्रभारी राम सिंह यादव और पुलिस टीम ने कार का पीछा कर कोलिंदा गांव में उसे रुकवाया। कार की तलाशी ली गई तो उसमें छह लोग बैठे मिले, जिनमें एक महिला और एक पुरुष शामिल है, जिन्हें रोडवेज बस से लाया गया था। पुलिस ने कार का पीछा कर उन्हें कोलिंदा गांव के पास पकड़ लिया। कार से छह लोगों को गिरफ्तार किया गया, जिनमें से दो उत्तर प्रदेश पुलिस के कांस्टेबल हैं। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार आरोपियों की पहचान रिंकू सिंह (गैंग लीडर और मेरठ पुलिस कांस्टेबल), अमित कुमार (मेरठ पुलिस कांस्टेबल), मीनू रानी (अस्पताल रिसेप्शनिस्ट), आकाश शर्मा (वकील), मुनकट (मजदूर) और अनुज (ड्राइवर) के रूप में हुई है।

Tags:    

Similar News