Meerut News: कावड़ यात्रा सकुशल संपन्न कराने मेरठ पुलिस ने मांगा ट्रांसपोर्टरों का सहयोग

Meerut News: गोष्ठी में ट्रांसपोर्टरों से आगामी काँवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु सहयोग करने की अपील की गयी तथा सुझाव मांगे गये।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-07-17 17:33 GMT

Meerut News

Meerut News: कावड़ यात्रा सकुशल संपन्न कराने के लिए मेरठ पुलिस ने मेरठ के ट्रांसपोर्टरों से सहयोग मांगा है। इस क्रम में आज पुलिस अधीक्षक यातायात मेरठ द्वारा आगामी कावड़ यात्रा के दृष्टिगत ट्रांसपोर्टनगर में ट्रांसपोर्टरों के साथ गोष्ठी आयोजित की गयी। जिसमें अपर नगर मजिस्ट्रेट ब्रजेश सिंह, प्रभारी निरीक्षक थाना टीपीनगर जितेन्द्र सिंह, प्रभारी निरीक्षक यातायात विनय कुमार शाही, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन के अध्यक्ष पिंकी चिन्यौटी, उपाध्यक्ष गौरव शर्मा व अन्य ट्रासपोर्टर तथा काफी संख्या में ट्रक चालक उपस्थित रहे। गोष्ठी में ट्रांसपोर्टरों से आगामी काँवड़ यात्रा को सकुशल सम्पन्न कराने हेतु सहयोग करने की अपील की गयी तथा सुझाव मांगे गये।

गोष्ठी में पुलिस अधीक्षक यातायात राघवेन्द्र कुमार मिश्र द्वारा काँवड़ यात्रा के दौरान चालकों को भारी वाहनों को सड़क पर बायीं लेन में चलाने, शराब पीकर अथवा नशा करके वाहन न चलाने तथा छः माह में नेत्र परीक्षण कराने की हिदायत दी गयी। यदि नेत्र परीक्षण कराने में कोई समस्या आती है तो पुलिस अधीक्षक यातायात मेरठ द्वारा नेत्र परीक्षण शिविर लगवाने अथवा आंखों की जाँच कराने का आश्वासन दिया गया। इसके अतिरिक्त डायवर्जन प्लान के अनुसार वाहन चलाने तथा यातायात नियमों का पालन करने हेतु निर्देशित किया गया है।

एडीएम सिटी ब्रजेश सिंह द्वारा काँवड़ के दौरान भारी तथा मध्यम वाहनों को डायवर्जन प्लान के अनुसार चलाने हेतु निर्देशित किया गया। गोष्ठी के दौरान ट्रांसपोर्टरों द्वारा बताया गया कि रोजमर्रा की वस्तुओं/आवश्यक वस्तुओं के वाहनों को बाहर रोक दिया जाता है जिससे आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई में परेशानी होती है । इस समस्या के समाधान हेतु प्रभारी निरीक्षक यातायात द्वारा सभी को अपना मोबाईल नम्बर देकर अवगत कराया गया कि इस समस्या पर विचार किया जायेगा तथा सड़क पर काँवड़ियों की संख्या कम होने पर गाड़ियों को अन्दर आने हेतु रास्ता बताया जायेगा। समस्या होने पर कभी भी रास्ते के सम्बन्ध में जानकारी ली जा सकती है। सभी ट्रांसपोर्टरों को आगामी काँवड़ यात्रा के दौरान पुलिस/प्रशासन का सहयोग करने की अपील की गयी।

Tags:    

Similar News