Meerut News: गन्ना बेल्ट भाजपा नेताओं की परस्पर कड़वाहट जारी, रार पुलिस थाने पहुंची, चढ़ा सियासी पारा

Meerut News: पार्टी के दो दिग्गज नेताओं की लड़ाई ने फिलहाल सियासी माहौल तो गरम कर ही रखा है, भाजपा के दो दिग्गजों की लड़ाई ने पश्चिमी यूपी का सियासी पारा चढ़ा दिया है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-06-14 10:05 GMT

Meerut News

Meerut News: पश्चिमी यूपी के दो दिग्गजों की लड़ाई बढ़ते-बढ़ते पुलिस थाने की दहलीज तक पहुंच गई है। वही संगीत सोम की पत्रकार वार्ता में बांटे गये पर्चे में हरियाणा के जिस संजीव सहरावत उर्फ संजीव खरडू पर बालियान को आस्ट्रेलिया में जमीन दिलाने के आरोप लगाए गए थे। उसने अपने वकील के माध्यम से संगीत सोम को 10 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भिजवाने की बात कही है। पार्टी के जिम्मेदार नेता हालांकि पार्रटी में सब कुछ ठीक-ठार बता रहे हैं। लेकिन, हार के बाद पार्टी के दो दिग्गज नेताओं की लड़ाई ने फिलहाल सियासी माहौल तो गरम कर ही रखा है।भाजपा के दो दिग्गजों की लड़ाई ने पश्चिमी यूपी का सियासी पारा चढ़ा दिया है। विपक्ष इसमें 2027 के मद्देनजर सियासी लाभ लेने की रणनीति बनाने में जुट गया है।

इधर,थाना लालकुर्ती पुलिस ने पूर्व विधायक संगीत सोम की शिकायत की जांच शुरु कर दी है। बता दें कि संगीत सोम ने पुलिस में दी अपनी शिकायत में अपने लेटर पैड का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है। लेटर पैड पर संजीव बालियान के खिलाफ कई गंभीर आरोप लिखकर मीडिया को दिए थे। शिकायत मिलने के बाद सबसे पहले पुलिस ने पूर्व विधायक संगीत सोम के पीए चन्द्रशेखर को बुलाकर बयान दर्ज किए हैं। दरअसल,पुलिस को घटना के कई वीडियों मिले हैं इनमें एक वीडियों में पूर्व विधायक का पीए उन्हें मीडिया के सामने एक पर्चा दे रहा है। पुलिस ने जब पीए से इस पर्चे बारे में पूछा तो उसने बताया कि संगीत सोम ने गाड़ी सो कागज मंगाया था,उसने वह ले जाकर पूर्व विधायक को दिया था।

सीसीटीवी वीडियो फुटेज की जांच 

दरअसल,पूर्व विधायक संगीत सोम ने माल रोड स्थित आवास पर 11 जून को मीडिया के समक्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के आरोपों का खंडन करते हुए पलटवार किया था। इसी दौरान संगीत सोम के लेटर पैड पर संजीव बालियान के खिलाफ 20 गंभीर आरोप लगाकर मीडिया को दिए गए थे। आरोप लगाया कि संजीव बालियान ने अपने कार्यकाल के दौरान अकूत संपत्ति अर्जित की है। भ्रष्टाचार में लिप्त रहने, आस्ट्रेलिया में जमीन खरीदने, हरियाणा में हुए पूर्व विधायक नफे सिंह हत्याकांड के आरोपियों को संरक्षण देने समेत 20 संगीन आरोप लगाए हैं।

हालांकि बाद में पूर्व विधायक संगीत सोम ने इस बात से इंकार किया कि अपनी प्रेस वार्ता में संजीव बालियान के खिलाफ कोई पर्चा वितरित करवाया था। संगीत सोम कहते हैं-मेरे लेटर पैड का दुरुपयोग हुआ है। बहरहाल,इस मामले में हरियाणा के जिस संजीव सहरावत उर्फ संजीव खरडू पर बालियान को आस्ट्रेलिया में जमीन दिलाने के आरोप लगाए गए थे। उसने अपने वकील के माध्यम से संगीत सोम को 10 करोड़ रुपये की मानहानि का नोटिस भिजवाने की बात कही है।एसपी सिटी मेरठ आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि पूर्व विधायक द्वारा दी गई तहरीर में जांच मेडिकल एसओ इंदु वर्मा को दी गई है। संगीत सोम के पीए को थाने बुलाकर उनके बयान दर्ज किए गए है। साथ ही माल रोड आवास के सीसीटीवी फुटेज और आसपास लगे सीसीटीवी वीडियो फुटेज की जांच की जाएगी।

संजीव बालियान और सरधना के पूर्व भाजपा विधायक के बीच लड़ाई छिड़ी

यहां बता दें कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव के बाद से संजीव बालियान और सरधना के पूर्व भाजपा विधायक संगीत सोम के बीच लड़ाई छिड़ी है। संगीत सोम के समर्थकों का आरोप था कि संजीव बालियान ने संगीत सोम को विधानसभा चुनाव हराने के लिए प्रयास किया था। लोकसभा चुनाव हारने के बाद संजीव बालियान ने अपनी हार का ठीकरा सगीत सोम पर फोड़ दिया। फिलहाल,दोनो नेताओं की लड़ाई पुलिस थाने की दहलीज तक पहुंच गई है। मामला क्योंकि सत्ताधारी पार्टी के दो दिग्गजों का है इसलिए पुलिस भी बहुत संभल-संभल कर कदम आगे बढ़ा रही है। बहरहाल,पश्च‍िमी उत्तर प्रदेश का गन्ना बेल्ट भाजपा नेताओं की परस्पर कड़वाहट का गवाह बन रहा है। कड़वाहट अगर ऐसे ही जारी रहती है तो 2027 की लड़ाई कम से कम पश्चिमी यूपी में भाजपा के लिए बहुत मुश्किल भरी हो सकती है।  

Tags:    

Similar News