Meerut News: मेरठ पहुंचे नरेश टिकैत, कराया आमरण अनशन खत्म, बोले-लड़ना है तो खा-पी कर लड़ो

Meerut News: किसानों और भारतीय किसान यूनियन का चुनाव निरस्त करवाने की मांग को लेकर थाना परतापुर पर चल रहा धरना दसवें दिन भी जारी रहा।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-10-06 19:20 IST

Meerut News ( Pic- News Track)

Meerut News: गन्ना समिति चुनाव डेलीगेट के नामांकन निरस्त करने के विरोध में किसानों और भारतीय किसान यूनियन का चुनाव निरस्त करवाने की मांग को लेकर थाना परतापुर पर चल रहा धरना दसवें दिन भी जारी रहा। हालांकि रविवार को किसानों के बीच पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने आमरण अनशन पर बैठे बाबा विजयपाल सिंह घोपला को जूस पिलाकर उनका आमरण अनशन यह कहते हुए तुड़वा दिया कि लड़ना है तो खा पीकर लड़ो।

वहीं भाकियू के जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने कहा कि कमेटी द्वारा लिए गए निर्णय अनुसार जिला प्रशासन को तीन दिन का समय दिया गया अन्यथा एक दिन के लिए पूरे जनपद के टोल फ्री कराए जायेंगे। किसान नेता ने कहा कि किसानों के जो नामांकन गलत तरीके से कैंसिल किए गए हैं। प्रशासन उन्हें बहाल कर दे। अगर पर्चे बहाल नहीं हुए तो भाकियू बड़ा आंदोलन करेगी।

इससे पहले आज सुबह भारतीय किसान यूनियन के संस्थापक चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत जी की जयंती के अवसर पर धरना स्थल पर सुबह हवन यज्ञ किया गया जिसमे सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने आहुति दी। थाना परतापुर पर चल रहे अनिश्चितकालीन धरना स्थल पर आयोजित पंचायत में सैंकड़ों की संख्या में किसान और कार्यकर्ता ट्रैक्टर लेकर उपस्थित हुए। पंचायत में विशेष रुप से भाग लेने पहुंचे भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत ने सरकार को बड़ी खतरनाक बताते हुए किसानों के साथ हर हालत में खड़े रहने का आव्हान किया और जल्द समाधान न होने पर स्वयं आंदोलन में शामिल होने की घोषणा की।

जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी ने हर रूप से किसान हित की लड़ाई लड़ने का आव्हान किया और सभी से सहयोग की अपील की। इस दौरान पंचायत की अध्यक्षता मेजर चिंदोड़ी और रामभल गुर्जर की संयुक्त रूप से की। संचालन हर्ष चहल ने किया इस दौरान जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी के निवेदन पर राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत ने दोनो भूख हड़ताल कर रहे किसान बाबा विजयपाल घोपला और अरुण नारंगपुर की अधिकारियों की मौजूदगी में भूख हड़ताल समाप्त करा दी और आंदोलन यथावत चलाने का आह्वान किया।

धरना स्थल पर ही चौधरी नरेश टिकैत ने चल रहे लंगर में दोपहर का भोजन किया। चौधरी नरेश टिकैत और अनुराग चौधरी के नेतृत्व में एक कमेटी ने धरना स्थल पर मौजूद अपर जिलाधिकारी वित्त, अपर जिलाधिकारी शहर, उप जिलाधिकारी सदर, एएसपी, सीओ एलआईयू आदि अधिकारियों से वार्ता भी की। लेकिन,वार्ता में कोई समाधान नहीं निकलने पर अधिकारियों के निवेदन पर राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत एक धरना स्थल की कमेटी जिसमे सुरेंद्र मेजर, सनी प्रधान, हर्ष चहल, बबलू गुर्जर, वीरेंद्र, सत्यवीर सिंह, हरिओम त्यागी शामिल हैं को जिलाधिकारी से मिलवाने मेरठ कलेक्ट्रेट ले गए।

पंचायत में जिलाध्यक्ष अनुराग चौधरी, हर्ष चहल, सनी प्रधान, हरिओम शर्मा, सत्यवीर सिंह, देशपाल हुड्डा, विनोद, अंकित, अजय, बबलू गुर्जर, वीरेंद्र, सुरेंद्र, राहुल, पुष्पेंद्र, सुनील, सत्येंद्र, केपी, उत्तम, सुभाष, मदन, मोहन, हरिकांत त्यागी आदि मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News