Meerut: गड़बड़ी करने वालों की खैर नहीं.., कांवड़ यात्रा को लेकर बोले DM

कांवड़ यात्रा को लेकर DM ने कहा कि कांवड यात्रा को सकुशल संपन्न कराने हेतु अभी से कार्यवाही शुरू की जाये तथा सम्पूर्ण कांवड यात्रा मार्ग का समग्रता के साथ प्लान बनाकर अधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाये।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-06-30 10:42 GMT

कांवड़ यात्रा को लेकर बोले डीएम दीपक मीणा ने दिये निर्देश (न्यूजट्रैक)

Meerut News: जनपद के डीएम दीपक मीणा ने आगामी कांवड़ यात्रा के सुरक्षा प्रबंधों को लेकर स्थानीय पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ आज एक बैठक की और उन्हें अलग-अलग दिशा- निर्देश दिए। कांवड़ यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि कांवड यात्रा को सकुशल संपन्न कराने हेतु अभी से कार्यवाही शुरू की जाये तथा सम्पूर्ण कांवड यात्रा मार्ग का समग्रता के साथ प्लान बनाकर अधिकारियों को जिम्मेदारी दी जाये।

कांवड यात्रा में ट्रैफिक जाम तथा बडी कांवड के कारण होने वाली दुर्घटना इत्यादि को दृष्टिगत रखते हुये सुरक्षा व्यवस्था का फुलप्रूफ प्लान तैयार किया जाये। आगामी कांवड यात्रा के दृष्टिगत आज जिलाधिकारी दीपक मीणा व एसएसपी डॉ. विपिन टाडा द्वारा कांवड मार्ग का स्थलीय निरीक्षण भी किया गया। उन्होंने एनएच-58, गंगनहर पटरी, रजवाहा, औघडनाथ मंदिर क्षेत्र सहित समस्त कांवड मार्ग का निरीक्षण किया। जिलाधिकारी ने रूट डायवर्जन प्लॉन, संवेदनशील स्थानो का चिन्हांकन तथा पूरे कांवड मार्ग की सुरक्षा व्यवस्था, साफ-सफाई, रेलिंग, बैरिकेडिंग, विद्युत व्यवस्था, सडक मरम्मत, शौचालय आदि व्यवस्थाओ के संबंध में संबंधित अधिकारियों को प्लान बनाकर तैयारी शुरू करने के निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि पूर्व में की गई कांवड यात्रा तैयारियो का अवलोकन करते हुये कार्यवाही की जाये। इस अवसर पर सीडीओ नूपुर गोयल, अपर जिलाधिकारी प्रशासन बलराम सिंह, अपर जिलाधिकारी नगर बृजेश सिंह, एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह, एसपी ट्रैफिक राघवेन्द्र मिश्रा, एसडीएम सदर कंडारकर कमल किशोर देशभूषण, जिला सूचना अधिकारी सुमित कुमार सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

बता दें कि श्रावण मास 22 जुलाई से आरंभ होगा। इसकी समाप्ति 2 अगस्त 2024 को सावन शिवरात्रि पर होगी। हिंदू धर्म में भोलेबाबा को प्रसन्न करने के लिए सावन का महीना बेहद लाभदायी माना जाता है। सावन में ही कांवड़ यात्रा का आयोजना होता है जिसमें शिव जी के भक्त कांवड़ में गंगा जल भरकर लाते हैं सावन शिवरात्रि पर शिवलिंग का अभिषेक करते हैं। कांवड़ यात्रा एक तीर्थ यात्रा के समान होती है जिसका लोग पूरे साल भर इंतजार करते हैं।

Tags:    

Similar News