Meerut News: मेरठ पुलिस ने बिजली ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफास, लाखो का माल बरामद

Meerut News: एसएसपी रोहित सिंग सजवाण ने आज देऱ शाम इस घटना का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि पिछले काफी समय से बिजली के तार और ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले गिरोह ने पुलिस की नाम में दम कर रखा था।

Report :  Sushil Kumar
Update:2023-10-24 19:43 IST

Meerut Crime News (Photo - Social Media)

Meerut Crime News: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद की थाना जानी पुलिस को आज बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने बिजली के तार और ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले अन्तर्राज्यीय गैंग के पांच शातिर सदस्यों को धर दबोचा है। पुलिस ने आरोपियों के पास से लाखों रुपये की कीमत के बिजली के तार और ट्रांसफार्मर बरामद किए हैं।

एसएसपी रोहित सिंग सजवाण ने आज देऱ शाम इस घटना का खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि पिछले काफी समय से बिजली के तार और ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले गिरोह ने पुलिस की नाम में दम कर रखा था। नतीजतन से पुलिस ने अपने मुखबिर तंत्र का जाल बिछाकर बिजली के तार और ट्रांसफार्मर चोरी करने वाले गिरोह पर निगरानी कर रखी थी। एसएसपी के अनुसार आज तड़के गंगनहर पटरी पूठ रोड भोला झाल चौराहा पर थानाध्यक्ष जानी प्रजन्त त्यागी की अगुवाई में पुलिस टीम द्वारा की जा रही संदिग्ध व्यक्ति/वाहन की चैकिंग के दौरान बिजली के तार/केबिल आदि व ट्रान्सफार्मर का सामान चोरी करने वाले एक अन्तर्जनपदीय गैंग का पर्दाफाश करने में सफलता प्राप्त की है।

मौके पर गैंग के कुल तीन अभियुक्त अंकित पुत्र ओमी, विशाल व रोहित को मय बिना नम्बर प्लेट की एक स्पलैन्डर मोटर साईकिल व एक कार इयोन नं0 UP37H3085 सहित गिरफ्तार किया गया।इनके कब्जे से भारी मात्रा में बिजली के तार, ट्रान्सफार्मर की क्वाईल व ट्रान्सफार्मर का तेल तथा ट्रान्सफार्मर एवं तार काटने में प्रयोग किये जाने वाले औजार/आरी/रस्सी आदि भी बरामद हुई।

एसएसपी के अनुसार गिरफ्तार अभियुक्तगण अंकित, विशाल व रोहित ने पूछताछ पर बताया कि हम अपने अन्य साथियों मोहित, सलमान, फरीद, साजिद अलवी, कुनाल, अंकित पुत्र श्यौराज कश्यप, फरीद के साथ मिलकर जनपद मेरठ तथा गौतमबुद्धनगर के ग्रामीण इलाकों व अन्य एकांत स्थानों पर लगे नलकूपों पर स्थित ट्रांसफार्मर/बिजली के तार काट कर चोरी करते है। इस गैंग के द्वारा पिछले 10-12 दिन पहले रासना, मीरपुर व रोहटा के जंगल से ट्रांसफार्मर काटे थे । जिनका क्वाईल व तेल ईंख के खेत में ही छिपा दिया था। आज यह क्वाईल व तेल वसीम कबाडी को बेचने मोदीनगर जा रहे थे। गिरफ्तार अभियुक्तों की निशादेही पर चोरी किये गये बिजली के तार व ट्रान्सफार्मर क्वाईल व तेल खऱीदने वाले कबाडी वसीम व अंकित गोयल को मय माल के मोदीनगर स्थित कबाडी वसीम की दुकान से गिरफ्तार किया गया।

एसएसपी के अनुसार कबाडी वसीम ने बताया कि यह गैंग ट्रान्सफार्मर का सामान चोरी कर मुझे बेचता है तथा मैं अंकित गोयल को बेच देता हूँ। अंकित गोयल ने बताया कि वह यह चोरी का सामान खरीदकर विनय गुप्ता निवासी मोदीनगर को बेचता है और विनय चोरी के माल को गलाने का काम करता है। गिरफ्तार किये गये अभियुक्तगण द्वारा जनपद मेरठ व गौतमबुद्धनगर में हुई ट्रान्सफार्मर का सामान क्वाईल/तेल आदि एवं बिजली के तार की चोरी की कई घटनाओ को करना स्वीकार किया है।इस सम्बन्ध में थाना जानी पर मुं.अ.स. 304/23 धारा 411/414 भादवि पंजीकृत किया गया है।

Tags:    

Similar News