Meerut News: चौधरी जयंत सिंह के एनडीए में जाने का सियासी सस्पेंस जारी

Meerut News: जयंत चौधरी के इससे पहले तमाम बयानों के मद्देनज़र एक बार फिर से जयंत के एनडीए खेमे में जाने को लेकर राजनीतिक हलकों में अटकले गश्त करने लगी हैं।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2023-09-21 10:08 GMT

Chaudhary Jayant Singh (photo: social media )

Meerut News: राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह एनडीए में जाने की बात को खारिज कर चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी इस मसले पर सियासी सस्पेंस पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है। दरअसल,16 सितम्बर को रालोद ने मेरठ में भाईचारा सम्मेलन का एलान किया था। लेकिन, ऐन वक्त पर राष्ट्रीय लोकदल अध्यक्ष जयंत चौधरी की तबीयत की बात कहकर स्थागित करने की बजाय भाईचारा सम्मेलन निरस्त कर दिया गया। जिसके मायने हैं कि अब रालोद का भाईचारा सम्मेलन नहीं होगा। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि आखिर,अचानक ऐसा क्या हों गया जिसके कारण रालोद को भाईचारा सम्मेलन को स्थगित करने की बजाय निरस्त करना पड़ा है।

जयंत चौधरी के इससे पहले तमाम बयानों के मद्देनज़र एक बार फिर से जयंत के एनडीए खेमे में जाने को लेकर राजनीतिक हलकों में अटकले गश्त करने लगी हैं। बता दें कि पटना में कांग्रेस समेत सभी विरोधी दलों की बैठक में जयंत नहीं पहुंचे थे। बाद में बेंगलुरु की बैठक में छोटे चौधरी गए, लेकिन अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सदन से अनुपस्थित रहकर फिर चौंका दिया। इसके बाद 31 अगस्त और एक सितंबर को मुंबई में हुई इंडिया की बैठक में जयंत शामिल हुए। इसके बाद 16 सितम्बर को उन्हें पार्टी द्वारा मेरठ में आयोजित भाईचारा सम्मेलन को संबोधित करना था। महीने भर से रालोद नेता इस सम्मेलन को सफल बनाने के लिए गांव-गांव घूम रहे थे। मंच सज चुका था लोगों का आवा गमन शुरू हो चुका था । लेकिन,ऐन वक्त पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष , राज्यसभा सांसद जयंत चौधरी ने भाईचारा सम्मेलन निरस्त करने की घोषणा कर दी। इसकी वजह पार्टी द्वारा जयंत चौधरी की खराब तबियत को बताया। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि निरस्त का तात्पर्य है कि अब सम्मेलन नहीं होगा। जबकि तबीयत खराब होने के कारण सम्मेलन स्थगित होना चाहिए था ना कि निरस्त।

जयंत चौधरी के साथ भाजपा कनेक्शन

बहरहाल, रालोद द्वारा भाई-चारा सम्मेलन निरस्त करने से एक बार फिर उन लोगो को जयंत चौधरी की नीयत पर उंगली उठाने का मौका मिल गया है। जो कि जयंत के एनडीए खेमे में जाने की अटकलों को हवा देने में लगे हैं। ऐसे लोग एक बार फिर जयंत चौधरी के साथ भाजपा कनेक्शन को तलाश कर रहे हैं। हालांकि जयंत सिंह ने न्यूजट्रैक से हुई बातचीत में बीजेपी या एनडीए में जाने की चर्चाओं को गलत बताते हुए कहा कि अफवाहों पर ध्यान नहीं देना चाहिए। आरएलडी इंडिया गठबंधन के साथ खड़ी है। लेकिन, इसके बाद भी सोशल मीडिया पर दावे किए जा रहे हैं कि वह एनडीए में जा सकते हैं। कुछ लोग तो यहां तक कह रहे हैं कि जयंत केंद्र में मंत्री बनेंगे। जयंत चौधरी के एनडीए खेमे में जाने की अटकलों में सच्चाई कितनी है इसका पता तो आने वाले समय में ही चल सकेगा। लेकिन,लोगो को अपने ऊपर उंगली उठाने का मौका खुद जयंत दे रहे हैं इस सच्चाई से भी इंकार नहीं किया जा सकता है।

Tags:    

Similar News