Meerut: राम्या सिंघल बनीं एक दिन की DM, कुर्सी के पास खड़े दिखे बड़े-बड़े अफसर

Meerut: राम्या सिंघल ने बताया कि यह उनके लिए बेहद खास पल है। उन्होंने बताया कि उनका सपना आईएएस अधिकारी बनने का है। वह इसके लिए तैयारी भी करेंगी।

Report :  Sushil Kumar
Update:2024-10-10 15:15 IST

राम्या सिंघल बनीं एक दिन की डीएम (न्यूजट्रैक)

Meerut News: जनपद में मिशन शक्ति के तहत जिलाधिकारी दीपक मीणा ने कक्षा 12 वीं की टॉपर रही राम्या सिंघल को एक दिन के लिए डीएम बनाया। राम्या सिंघल ने अधिकारियों से परिचय प्राप्त कर जनता की समस्याओं की सुनवाई करते हुए उनका निस्तारण करने के अधिकारियों को निर्देश दिये। इस दौरान राम्या ने डीएम के कार्य और उनकी चुनौतियों को गहनता से जाना। जिलाधिकारी कार्यालय में आज डीएम की कुर्सी पर नए डीएम को देखकर पीड़ितां के लिए सोचने का विषय और चर्चा का कारण बन गया।

जिलाधिकारी ने राम्या सिंघल को आईएएस की कार्यशैली के बारे में बताया। जिसके बाद राम्या सिंघल ने लोगों की समस्याएं सुनी और सुलझी हुई अधिकारी की तरह लोगों की समस्याओं का समाधान भी किया। इस दौरान डीएम दीपक मीणा भी एक दिन की डीएम राम्या के साथ ही अलग कुर्सी पर बैठे रहे तथा उन्हे शिकायतों के निस्तारण के लिये गाइड करते रहे। शिक्षा के प्रति उनके जुनून का सम्मान करते हुए डीएम दीपक मीणा ने राम्या को एक दिन का डीएम बनाया। राम्या सिंघल ने बताया कि यह उनके लिए बेहद खास पल है। उन्होंने बताया कि उनका सपना आईएएस अधिकारी बनने का है। वह इसके लिए तैयारी भी करेंगी। लेकिन, आज डीएम की कुर्सी पर बैठना उनके लिए एक सपने के पूरा हो जाने जैसा है। उन्होंने कहा कि वह भविष्य में आईएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहती हैं।

बता दें कि सीबीएसई द्वारा जारी किए गए परीक्षा परिणाम में 99.40 प्रतिशत अंक लाकर मेरठ की राम्या सिंघल ने इतिहास रचा है। राम्या की यह उपलब्धि इसलिए भी खास रही है। क्योंकि, उन्होंने बिना कोचिंग अध्ययन किए उपलब्धि हासिल की। राम्या सिंघल ह्यूमैनिटीज 12वीं के सीबीएसई के परिणाम में टॉपर रही हैं। राम्या ने इग्लिश, पॉलिटिकल साइंस, इतिहास, होम साइंस में जहां 100 में से 100 अंक हासिल किए हैं. वहीं साइकोलॉजी में 97 अंक आए हैं। 

Tags:    

Similar News