Meerut News: बैंक लॉकर से 20 लाख के जेवर गायब, रिपोर्ट दर्ज

Meerut News: बैंक लॉकर से 20 लाख के जेवर गायब होने के बाद पीड़ित ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई है।

Report :  Sushil Kumar
Update: 2024-05-22 11:31 GMT

सीओ सुचिता सिंह ने दी जानकारी। (Pic: Newstrack)

Meerut News: यूपी के मेरठ में एसबीआई के बैंक लॉकर से रिटायर्ड बैंक मैनेजर के करीब 20 लाख की ज्वेलरी और सामान चोरी हो गए। इस घटना से बैंक में हड़कंप मचा हुआ है। पल्लवपुरम फेस-1 निवासी सलीमुद्दीन खान जो कि एसबीआई से रिटायर्ड बैंक मैनेजर हैं, का एसबीआई बैंक, पलहेड़ा में स्थित सेक्टर 12 ब्रांच में खाता है। वहीं उन्होंने लॉकर भी किराए पर लिया हुआ है। इस लॉकर में उनके परिवार के लाखो रुपये के जेवरात सहित कीमती सामान लॉकर में रखा हुआ था।

पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

आखिरी बार सलीमुद्दीन ने एक फरवरी 2022 को लॉकर ऑपरेट किया था। मंगलवार दोपहर सलीमुद्दीन ने बैंक पहुंच कर लॉकर खोला तो उनके होश उड़ गए। लॉकर से गहने और अन्य कीमती सामान गायब थे। ब्रांच मैनेजर ने इस घटना से पल्ला झाड़ लिया। उसके बाद उन्होंने इसकी पुलिस में एफआईआर करवाई। सीओ दौराला सुचिता सिंह ने आज बताया कि घटना के संबंध में पीड़ित की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। पुलिस जांच में जुटी है।

लॉकर में था किमती सामान

सलीमुद्दीन का कहना है कि लॉकर में उनकी पत्नी, बेटी और बहु के सोने, चांदी और हीरे के जेवरात सहित कुछ अन्य कीमती सामान रखा हुआ था। यही सोचकर सामान लॉकर में रखा गया, था कि वे सुरक्षित रहेंगे। वहीं बैंक मैनेजर रश्मि ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इसमें बैंक की कोई गलती नहीं है। खाताधारक और बैंक की चाबी से ही लॉकर ऑपरेट होता है। उपभोक्ता के लॉकर रूम से बाहर आने के बाद लॉकर रूम का इंचार्ज अंदर जाकर सिर्फ यह जांच करता है कि कुछ नीचे तो नहीं गिरा या लॉकर खुला तो नहीं रहा।

2006 से है लॉकर

सलीमुद्दीन के अनुसार उन्होंने वर्ष 2006 से उन्होंने पल्हैड़ा स्थित एसबीआई बैंक में लॉकर ले रखा था। लॉकर में उन्होंने अपनी बेटी डॉ. नीलिमा, पत्नी अमीर फातिमा, बेटे यूसुफ व पुत्रवधु के लगभग 20 लाख के सोने-चांदी के जेवर व एक डायमंड अंगूठी रखी थी। 

Tags:    

Similar News